मिताली के 200वें वनडे को यादगार नहीं बना पाई टीम

हैमिल्टनः न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय महिला टीम तीसरे और आखिरी वनडे में एकतरफा अंदाम में हार गई। न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया।
रिकार्ड 200वां वनडे खेलने वाली कप्तान मिताली ने मैच से पहले ‘क्लीन स्वीप’ के लक्ष्य पर जोर दिया था लेकिन पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई उनकी टीम 149 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड ने यह लक्ष्य 29.2 ओवर में हासिल कर लिया।
अपने 200वें वनडे में मिताली भी कोई कमाल नहीं कर सकी और 28 गेंद में नौ रन बनाकर आउट हुई।
दीप्‍ति का अर्धशतक बेकार
तीसरे नंबर पर उतरी दीप्ति शर्मा ने भारत के लिये 90 गेंद में 52 रन बनाये। भारत का स्कोर 35वें ओवर में चार विकेट पर 117 रन था और पूरी टीम 44 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई।
मिताली ने मैच के बाद कहा ‘मुझे न्यूजीलैंड में पहली सीरीज जीतने की खुशी है। मुझे खुशी है कि दीप्ति और जेमिमा जैसी युवा खिलाड़ियों ने रन बनाये। गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हम आज ज्यादा रन नहीं बना सके।’
पीटरसन ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए
न्यूजीलैंड के लिये आफ स्पिनर अन्ना पीटरसन ने 10 ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज लिया ताहूहू को तीन विकेट मिले। पहले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का प्रदर्शन इतना दमदार था कि मध्यक्रम को खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी। हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजी के लिये उतरी लेकिन 40 गेंद में 24 रन ही बना सकी।
मंधाना बनी प्लेयर ऑफ द सीरीजन्यूजीलैंड के लिये सूजी बेट्स ने 57 और एमी सैटर्थवेट ने नाबाद 66 रन बनाये। मंधाना को प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया। तीन मैचों की टी20 सीरीज छह फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले सीएम ने लगायी फटकार, फिर किया दुलार

पुरुलिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जिले के हुटमुड़ा मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उनके संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी में दर्दनाक हादसा : डम्पर के नीचे दबकर 14 लोगों की मौत

सन्मार्ग संवाददाता, धुपगुड़ी/कोलकाता : मंगलवार की रात धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। पत्थर ढोने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर