क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक और विश्व कुश्ती चैंपियन क्यूबा के बोरेरो मोलिना इस्माइल सहित पांच एथलीट कोरोनो वायरस कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। 2019 विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले और वर्तमान में 67 किलोग्राम ग्रीको-रोमन श्रेणी में दुनिया में नंबर एक पहलवान बोरेरो ने खुद के संक्रमित होने की खबर की पुष्टि की है। बोरेरो के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने के बाद भारतीय रेलवे कुश्ती टीम के कोच और इंटरनेशनल रेफरी कृपाशंकर बिश्नोई ने दुख जताते हुये भारतीय पहलवानों को सावधानी बरतने की अपील की है। क्यूबाई ग्रीको-रोमन पहलवान बोरेरो ने पिछले महीने कनाडा के ओटावा में पैन अमेरिकी चैंपियनशिप में भाग लिया था, जहां उन्हें 67 किग्रा ग्रीको रोमन श्रेणी में नंबर एक स्थान मिला था। 17 मार्च को हवाना से लौटने के बाद उनमें संक्रमण के लक्षण दिखने शुरू हो गए थे और 28 मार्च को एक जांच के बाद उनकी पहचान एक संदिग्ध बीमारी के रूप में सामने आई, जिसके लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 25 अन्य एथलीट और कोच जो चैंपियनशिप के दौरान बोरेरो के संपर्क में आए थे, उन सभी को निगरानी में रखा गया है। इन खिलाड़ियों में लियाना डे ला कैरिड, ओंगेल पाचेको, डैनियल ग्रेगोरिच और लुइस अल्बर्टो ओर्टा शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर