क्या ऐसे भी बल्लेबाज को आउट दिया जाता है ?

बिग बैश लीग में विवादास्पद तरीके से आउट हुए एलेक्स रॉस, कप्तानों में छिड़ी बहस

नई दिल्ली: आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेले जानी वाली प्रतिष्‍ठित घरेलू टूर्नामेंट बीग बैश लीग में ये पहला मौका रहा जब किसी बल्लेबाज को मैदान में बाधा पैदा करने के लिए आउट करार दिया गया हो।
गाबा के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में होबार्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रन बनाए, जिसके जवाब में ब्रिसबेन की मजबूत टीम 176 रन ही बना सकी और 3 रन से मैच हार गई।
विवादास्पद तरीके से हुए आउट
179 रनों का पीछा कर रही ब्रिसबेन की टीम को जीत के लिए 19 गेंदों में 45 रनों की जरूरत थी। एलेक्स रॉस उस समय 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 26 रन बनाकर खेल रहे थे। 17वें ओवर में टाइमल मिल्स के ओवर की अंतिम गेंद को एलेक्स रॉस ने स्क्वॉयर लेग की तरफ खेलते हुए दो रन चुराने की कोशिश की। फील्डर जोफ्रा आर्चर ने गेंद को उठाया और तेजी से थ्रो किया। गेंद दूसरा रन लेते हुए दौड़ रहे एलेक्स रॉस के शरीर से लगकर विकेट पर जा लगी। होबार्ट के विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने थर्ड अंपायर से रन आउट की अपील की। रीप्ले में देखने पर साफ हुआ कि एलेक्स रॉस क्रीज पर पहुंच चुके थे, लेकिन इसके बाद थर्ड अंपायर ने रॉस को मैदान में बाधा पैदा करने के लिए आउट करार दे दिया। थर्ड अंपायर के इस फैसले से सभी हैरान रह गए क्योंकि रॉस विकेट के बीच दौड़ रहे थे और वे जानबूझकर गेंद के बीच में नहीं आए थे, लेकिन फिर भी उन्हें आउट करार दिया गया।
मैच का रुख पलटा
एलेक्स रॉस का आउट होना टीम ब्रिसबेन हीट के हार का मुख्य कारण बनी। टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी, लेकिन होबार्ट के ऑलराउंडर डेनियल क्रिश्चियन ने आखिरी ओवर में 9 ही रन दिए और उनकी टीम 3 रनों से मैच जीत गई।
मैच के बाद ये बोले कप्तान
मैच खत्म होने के बाद ब्रिसबेन हीट के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम काफी नाखुश थे और उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए बताया कि होबार्ट हरीकेंस के कप्तान जॉर्ज बेली ने मैदान पर खेल भावना दिखाने का मौका गंवा दिया। मैच के बाद मैक्कुलम ने अंपायर और बेली दोनों के साथ लंबी बातचीत की। हालांकि वह तीसरे अंपायर के फैसले से असहमत थे। इसके अलावा उन्होंने होबार्ट की टीम द्वारा रॉस को वापस नहीं बुलाए जाने पर भी आपत्‍ति जताई, क्योंकि वह अनजाने में उस थ्रो के बीच में आ गए थे।
वहीं, मैच के बाद बेली ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, उन्होंने सिर्फ अंपायरों से सवाल पूछे और फिर बाकी सबकुछ उन्हीं पर छोड़ दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

nadwa

जामिया और अलीगढ़ के बाद अब लखनऊ के नदवा में प्रदर्शन, 200 से अधिक छात्र उतरे सड़कों पर

लखनऊ : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया और अलीगढ़ विश्वविद्यालयाें में हिंसक प्रदर्शन के बाद अब लखनऊ के दारुल उलूम नदवातुल उलामा (नदवा आगे पढ़ें »

arif

केरल के राज्यपाल ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा बंद करने की अपील की

तिरुवनंतपुरम : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा बंद आगे पढ़ें »

jamia

जामिया की वाइस चांसलर ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

senger

उन्नाव दुष्कर्म मामले में विधायक कुलदीप सेंगर दोषी करार, बुधवार को सुनाई जाएगी सजा

रोजाना खाइए एक चम्मच शहद, बीमारियां रहेंगी दूर

नागरिकता कानून के खिलाफ ममता की रैली, कहा- भाजपा पैसे देकर कराती है हिंसा

chauhan

असम में तैनात सेना की टुकड़ियां एक या दो दिन में बैरक में वापस आ जाएंगी: सेना कमांडर

पैन को आधार से इस तारीख तक करा लीजिए लिंक, नहीं तो होगी मुश्किलें

modi

नागरिकता कानून पर हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण, अफवाहों से दूर रहें और शांति बनाए रखें : पीएम मोदी

bangladesh

भारत में अवैध ढंग से रह रहे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए तैयार है बांग्लादेश

ऊपर