क्या आपने देखी है टीम इंडिया की नई जर्सी?

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी बदल गई है। शिखर धवन ने फेसबुक पर नई जर्सी के साथ अपनी तस्वीर साझा की है। नई जर्सी को देखने के बाद 1992 आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की यादें ताजा हो गईं हैं। उस वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया ने कुछ इसी तरह की जर्सी पहनी थी। धवन ने अपनी तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘नई जर्सी, नए सिरे से प्रेरणा। भारतीय क्रिकेट टीम आगे बढ़ने के लिए तैयार।’ इसके बाद उन्होंने तिरंगे की इमोजी भी पोस्ट की है। टीम इंडिया की नई जर्सी का रंग गहरा नीला है। जर्सी में लोअर भी इसी रंग का है। दोनों कंधे के पास पर्पल, हरे, लाल और सफेद रंग के शेड्स (पट्टियां) हैं। बाएं तरफ ऊपर की ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का लोगो बना हुआ है। दाहिने बाजू पर बायजू लिखा हुआ है।

बीसीसीआई के लोगो के ऊपर तीन स्टार

नई जर्सी में बीसीसीआई के लोगो के ऊपर तीन स्टार बने हुए हैं। दाएं ओर ऊपर की ओर एमपीएल स्पोर्ट्स का लोगो लगा हुआ है। नीचे सीने की ओर बायजू का लोगो है। उसके नीचे यानी पेट के ऊपर इंडिया (INDIA) लिखा हुआ है।
गौरतलब है कि टीम इंडिया को हाल ही में नया किट स्पॉन्सर मिला है। टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी एमपीएल है। इससे पहले टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर नाइकी थी। नाइकी से बीसीसीआई का पांच वर्षों का करार था। हर मैच के लिए एमपीएल बीसीसीआई को 65 लाख रुपये देगी।

देखें फोटो

फैन्स कर रहें इंतजार

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। टीम इंडिया 27 नवंबर से तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेलेगी। वनडे और टी-20 सीरीज 27 नवंबर से आठ दिसंबर के बीच सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। वहीं, टेस्ट सीरीज की शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर से डे नाइट टेस्ट मैच से होगी। क्रिकेट फैन्स सीरीज के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस वक्त खिलाड़ी नैट्स और जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं, जिसकी कई तस्वीरें बीसीसीआई और प्लेयर्स द्वारा ट्विटर हैंडल पर शेयर की गईं हैं। कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी गयी है।
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2020-21 पूरा शेड्यूल इस प्रकार है

वनडे सीरीज
पहला वनडे- 27 नवंबर, सिडनी
दूसरा वनडे- 29 नवंबर, सिडनी
तीसरा वनडे- 1 दिसंबर, मानुका ओवल

 

टी-20 सीरीज
पहला मैच- 4 दिसंबर, मानुका ओवल
दूसरा मैच- 6 दिसंबर, सिडनी
तीसरा मैच- 8 दिसंबर, सिडनी

 

टेस्ट सीरीज
पहला टेस्ट- 17-21 दिसंबर, एडिलेड
दूसरा टेस्ट- 26-31 दिसंबर, मेलबर्न
तीसरा टेस्ट- 7-11 जनवरी, सिडनी
चौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी, ब्रिसबेन

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नंदीग्राम में ममता की सभा में लाखों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर/नंदीग्राम : नये वर्ष के दूसरे सप्ताह से ही तृणमूल सुप्रीमों और राज्य की मुख्यमंत्री जिलों के दौरे पर निकल रहीं हैं और उसकी आगे पढ़ें »

सांसद पड़े नरम, पहुंचे हावड़ा में आयोजित तृणमूल की रैली में

सौगत ने सांसद प्रसून को किया फोन अरूप राय के नेतृत्व में निकाली गयी रैली में प्रसून व भाष्कर भट्टाचार्य राजीव, लक्ष्मीरतन व वैशाली नहीं हुए शामिल हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर