कोहली, बुमराह शीर्ष पर पहुंचे

नई दिल्लीः द.अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 5-1 से जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर रैंकिंग में नंबर एक के बल्लेबाज बन गए हैं वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नंबर एक गेंदबाज हैं।
भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली ने छह मैचों में 186 के औसत और 99.46 के स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए। इस दौरान कोहली ने तीन शतक भी लगाया। इसके अलावा उन्होंने 75, 46 और 36 रनों की पारियां खेलीं। यह किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन हैं।
चहल शीर्ष दस में पहुंचे
कोहली के फिलहाल 909 रेटिंग अंक हैं जो किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा हासिल किए गए सर्वोच्च अंक हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह दो पायदान के उछाल के साथ पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके कुल 787 अंक हैं। उनके साथ अफगानिस्तान के राशिद खान हैं। वनडे में इसके अलावा युजवेंद्र चहल को भी काफी फायदा हुआ है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 16 विकेट लेकर वह शीर्ष 10 गेंदबाजों में पहुंच गए हैं। वह फिलहाल 8वें पायदान पर हैं। यादव, जिन्होंने सीरीज में 17 विकेट लिए वह 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं।
एबी दूसरे पायदान पर
भारत की सीरीज जीत ने उसे वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचा दिया है। भारतीय टीम टेस्ट में भी पहले स्थान पर है और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में वह तीसरे स्थान पर है। एबी डिविलियर्स वनडे में नंबर 2 पर पहुंच गए हैं। उनके कुल 844 अंक हैं। इसके बाद तीसरे स्थान पर 823 अंकों के साथ डेविड वॉर्नर हैं। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा छठे और शिखर धवन 10वें स्थान पर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट, जानिए आज का भाव

नई दिल्ली : सोने और चांदी के वायदा भाव में शुक्रवार को गिरावट देखी जा रही है और आज सुबह 10 बजकर, 46 मिनट पर आगे पढ़ें »

ये बैंक बनेगा देश का सबसे बड़ा ग्रामीण बैंक

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक, पूर्वाचल बैंक और काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक को मिलाकर बैंक ऑफ बड़ौदा अगले साल देश का सबसे आगे पढ़ें »

ऊपर