कोहली की सिफारिश पर कोच बने शास्त्री रखने लगे शर्तें !

जहीर खान की जगह भरत अरूण को चाहते हैं गेंदबाजी कोच

नयी दिल्लीः कप्तान विराट कोहली की सिफारिश से भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने रवि शास्त्री ने अपनी नियुक्ति के साथ ही शर्तें लगानी शुरू कर दी हैं। गेंदबाजी कोच के तौर पर जहीर खान की नियुक्ति उन्हें पसंद नहीं आ रही। बताया जा रहा है ​कि वे अपने सहयोगी स्टाफ में जहीर खान की मौजूदगी के बावजूद भरत अरूण की गेंदबाजी कोच के रूप में वापसी करने के लिये कह सकते हैं।
गेंदबाजी कोच के लिये शास्त्री की पसंद अरूण थे और अब यह साफ हो गया है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने गेंदबाजी कोच के लिये जहीर के नाम की सिफारिश करते समय शास्त्री को विश्वास में नहीं लिया। हालांकि उनकी भूमिका भी राहुल द्रविड़ जैसी ही सलाहकार की होगी। पता चला है कि जहीर पूरे 250 दिन का समय नहीं दे पायेंगे जो कि एक पूर्णकालिक कोच के लिये जरूरी है। वह 100 दिन से अधिक समय के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे। यही नहीं, जहीर का वेतन का पैकेज अभी तय नहीं किया गया है और इस पर बातचीत चल रही है।
तो जैसन गिलेस्पी दे दो
इससे पहले शास्त्री से जब गेंदबाजी कोच के रूप में उनकी पसंद पूछी गयी तो उन्होंने अरूण का नाम लिया, लेकिन सीएसी का एक खास सदस्य इसके खिलाफ था। शास्त्री ने इसके बाद कहा, ‘फिर मुझे जैसन गिलेस्पी दे दो।’ गिलेस्पी को अभी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कोच माना जाता है। तेजर्तार क्रिकेटर शास्त्री समझते थे कि बीसीसीआई गिलेस्पी जैसे कोच को नहीं ले सकता, जिनसे पहले ही पापुआ न्यूगिनी ने अनुबंध कर रखा है।
प्रसाद भी पसंद नहीं
बीसीसीआई ने वेंकेटेश प्रसाद का नाम भी स्टैंड बाई के रूप में रखा है लेकिन लगता है कि शास्त्री अरूण के अलावा किसी अन्य के नाम पर सहमत नहीं होंगे। प्रसाद को हो सकता है कि भारतीय टीम में पसंद नहीं किया जाए क्योंकि अपने पूर्व के कार्यकाल के दौरान उनको लेकर शिकायत थी कि उन्होंने तेज गेंदबाजों को लाइन व लेंथ वाले मध्यम गति के गेंदबाजों में बदल दिया।
गांगुली से बदला?
बीसीसीआई के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार शास्त्री इस सप्ताहांत शीर्ष अधिकारियों और प्रशासकों की समिति (सीओए) से मिल सकते हैं। अगर शास्त्री टीम में अरूण को लाने में सफल रहते हैं तो इससे वह अपने धुर विरोधी रहे सौरव गांगुली से भी बदला ले लेंगे जो उनको रखने के खिलाफ थे। अरूण को 2014 में जो डावेस की जगह गेंदबाजी कोच बनाया गया था और वह 2016 में शास्त्री को बाहर किये जाने तक टीम के साथ थे।

मुख्य समाचार

NIA raided Pulwama's merchant's place in Terror funding case

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने पुलवामा के व्यापारी के ठिकानों पर मारे छापे

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने व्यापारी गुलाम अहमद वानी उर्फ बर्दाना के पुलावामा स्थित आगे पढ़ें »

बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री, जेरेमी हंट को हराया

लंदन : यूरोपीय संघ से अलग होने के मुद्दे पर जारी राजनीतिक अनिश्चितता के बीच बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कंजर्वेटिव पार्टी की नेतृत्व दौड़ आगे पढ़ें »

बिल्डर्स की इस प्रोजेक्ट को फाइनेंस करने से बैंकों ने खड़े किए हाथ

नई दिल्ली : हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों ने अब बिल्डर्स की 80:20 या ऐसे अन्य प्रोजेक्ट्स को फाइनेंस करने से साफ मना कर दिया है। हाउसिंग आगे पढ़ें »

world's tallest statue of Lord Ram

अयोध्या में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमाः योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी जिसकी ऊंचाई 251 मीटर होगी। अयोध्या में आगे पढ़ें »

Amrapali, Incomplete Projects, NBCC, Supreme Court,

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी एनबीसीसी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) को आदेश दिया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वह आम्रपाली आगे पढ़ें »

Karnataka, floor test, Kumaraswamy

कर्नाटक विधानसभा में आज हो सकता है शक्ति परीक्षण

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। यह परीक्षण शाम के 6 बजे के पहले होगा। इस दौरान बागी आगे पढ़ें »

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

ऊपर