कोरोना : 2020 इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट रद्द

नयी दिल्ली : इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट के 2020 सत्र को कोविड-19 महामारी के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिया गया। यह टूर्नामेंट यूरोपीय टूर से सह-स्वीकृत है जिसका आयोजन इस साल 19 से 22 मार्च तक गुरुग्राम में होना था। कोरोना वायरस प्रकोप के कारण तब इसे स्थगित किया गया था। इंडियन वुमेन ओपन को भी इस महामारी के कारण मंगलवार को रद्द कर दिया गया था। भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) के अध्यक्ष देवांग शाह ने बताया, ‘‘ सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता के तौर पर रखते हुए हमने इस साल हीरो इंडियन ओपन को रद्द करने का फैसला किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम ने यह फैसला हमें मान्यता देने वाले यूरोपीय टूर से सलाह के बाद लिया।’’ शाह ने कहा कि संघ ने अक्टूबर में इसकी मेजबानी की योजना बनाई थी, लेकिन देश में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति के कारण इसमें बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा। शाह ने कहा, ‘‘ यह और गंभीर होता जा रहा है, इसलिए हमने यूरोपीय टूर के साथ परामर्श के बाद इस साल के टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला किया। यह अब 2021 में आयोजित किया जाएगा।’’ आईजीयू के कार्यवाहक अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल डी अंबू (सेवानिवृत्त) ने कहा कि यह एक बहुत ही मुश्किल फैसला था लेकिन सभी की भलाई को देखते हुए उन्हें ऐसा करना पड़ा। उन्होंने कहा, ‘‘ यह काफी मुश्किल फैसला था लेकिन महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सही फैसला है। निकट भविष्य में इससे निजात मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही ऐसे में सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण है।’’ हीरो इंडियन ओपन की स्थापना 1964 में आईजीयू द्वारा की गई थी और यह देश के सबसे पुराने अंतरराष्ट्रीय खेलों में से एक है। यह 2015 से यूरोपीय टूर-स्वीकृत टूर्नामेंट रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धोनी खेल सकते है 2021 और 2022 आईपीएल में : सीएसके सीईओ

नयी दिल्ली : चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कासी विश्वनाथन को लगता है कि उनके करिश्माई खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी 2021 और 2022 आगे पढ़ें »

टोनी की तरकीब

बहुत समय पहले की एक समुद्र के किनारे कुछ पक्षियों का झुण्ड रहता था जो समुद्री कीड़े -मकोड़े और मछलियां खाकर अपना जीवन निर्वाह करते आगे पढ़ें »

ऊपर