कोरोना से जंग : 2200 करोड़ की कमाई वाले बीसीसीआई ने सिर्फ 51 करोड़ दिये दान

नयी दिल्ली : कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में विदेशी खिलाड़ी भारतीय स्टार से कहीं आगे हैं। देश भर में कोरोना का संकट एक आपदा बन के उभरा है जिसने हजारों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था। कोरोना का ग्रहण पूरी दुनिया पर लग गया है। इस बीमारी को अंतरराष्ट्रीय सरकार ने आपदा घोषित कर दिया है महामारी से लोगों का बुरा हाल है। कोरोना के खिलाफ जंग पूरी मानवता के लिए है। हालांकि ऐसा नहीं है कि लोग मदद के लिए आगे नहीं आ रहे हैं, लेकिन ये देखकर अजीब तो लगता ही है कि जिन खिलाड़ियों की दीवानगी पूरे देश में देखी जाती है, वो इस मुश्किल वक्त में अपने प्रशंसको के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने की हिम्मत तक नहीं दिखा पा रहे हैं।
रोनाल्डो ने 8.28 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दिये
दुनिया के बेहतरीन फुटबॉलरों में शुमार पुर्तगाल के रोनाल्डो ने कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए एक मिलियन यूरो यानी 8 करोड़ 28 लाख रुपये का दान दिए है। अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ने कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए एक मिलियन यूरो यानी 8.28 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है।
तो सचिन हाथ धोना सिखा रहे थे
वही 1090 करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाले सचिन तेंदुलकर ने शुरुआत में तो सिर्फ हाथ धोना सिखाया था। हांलाकि सचिन ने अब 50 लाख रुपए डोनेट करने की घोषणा की है।
8 अरब से की कमाई वाले धोनी ने एक लाख दिये
वही 8 अरब से ज्यादा कमायी वाले हमारे महान खिलाड़ी जिसके लिए लोग दिवाने रहते है ने सिर्फ 1 लाख रुपए देकर अपना काम पूरा कर दिया है। हालांकि इसे लेकर सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना भी हो रही है। दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की ओर से अभी तक आर्थिक मदद की घोषणा नहीं हुई है।
9 अरब की कमाई वाले कोहली लोगों को घरों में रहने की उपदेश  दे रहे है 
9 अरब सालाना कमाई वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी तक की ज्ञात जानकारी के अनुसार कोरोना पीड़ितों के लिए कोई आर्थिक मदद नहीं की है। विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा सोशल मीडिया पर लोगों को घरों में रहने की सलाह देते जरूर दिखे हैं। विराट कोहली ही नहीं, मौजूदा भारतीय टीम के अन्य सदस्य भी इस मुश्किल घड़ी में घर पर टिक-टॉक वीडियो ही बनाते नजर आ रहे हैं। चाहे शिखर धवन हों या युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी ये सभी सोशल मीडिया पर अपने-अपने वीडियो तो खूब शेयर कर रहे हैं, लेकिन कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के काम में पीछे ही हैं।

2200 करोड़ की कमाई वाले बीसीसीआई खोली तिजोरी, सरकार को दिए 51 करोड़
दुनिया की सबसे धनी और सबसे शक्तिशाली क्रिकेट संस्था भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 51 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता करने की घोषणा की है। बोर्ड ऑफ कंट्रोल ऑफ क्रिकेट इन इंडिया ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। वहीं, 150 करोड़ रुपए नेटवर्थ वाला श्रीलंका बोर्ड एक करोड़ रुपए दान कर चुका है। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 21-21 लाख रुपए देने का फैसला किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हॉकी इंडिया की कप्तान रानी खेल रत्न और वंदना, मोनिका, हरमनप्रीत अर्जुन के लिए नामित

नयी दिल्ली : हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी का नाम देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न तथा वंदना आगे पढ़ें »

घरेलू क्रिकेट में पहली बार सीएबी ने खिलाड़ियों की आंखों की जांच को किया ‘अनिवार्य’

कोलकाता : बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों को हटने के बाद फिर से शिविर लगाने पर अंडर-23 और सीनियर टीम के आगे पढ़ें »

ऊपर