कोरोना : यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट अगले साल तक के लिए स्थगित

लुसाने : वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के कारण प्रतिष्ठित यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। नॉर्वे फुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को यह जानकारी दी। महासंघ के अनुसार यह प्रतियोगिता अब 2021 में 11 जून से 11 जुलाई तक आयोजित किए जाने की संभावना है। यूरो 2020 को जून और जुलाई में 12 देशों में आोजित होना था और इसके सेमीफाइनल तथा फाइनल लंदन में खेले जाने थे।
इससे पहले नार्वे फुटबाल संघ के ट्वीट के अनुसार यह टूर्नामेंट अगले साल 11 जून से 11 जुलाई बीच आयोजित करने की योजना है। यह कदम कोरोना वायरस के कारण महाद्वीप में फुटबाल प्रतियोगिताओं के बंद होने के कारण उठाया जा रहा है। यूरोप के कई देश इस महामारी से प्रभावित हैं। यूएफा के इस प्रयास से यूरोप की सभी लीग को अपना घरेलू सत्र समाप्त करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही मैचों पर लगी पाबंदी हटने के बाद यूएफा चैंपियन्स लीग और यूरोपा लीग प्रतियोगिताओं को भी गर्मियों में समाप्त किया जा सकेगा। यूरो 2020 के एक साल आगे खिसकने का असर इंग्लैंड में 2021 में होने वाली महिला यूरोपीय चैंपियनशिप पर भी असर पड़ सकता है। यूरो 2020 के प्रारूप में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है जो महाद्वीप के 12 शहरों एम्सटर्डम, बाकू, बिलबाओ, बुडापेस्ट, बुखारेस्ट, कोपेनहेगेन, डबलिन, ग्लास्गो, लंदन, म्यूनिख, रोम और सेंट पीटर्सबर्ग में आयोजित किये जाएंगे। यूरो के सेमीफाइनल और फाइनल लंदन में होने हैं। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 24 में से 20 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। प्लेऑफ के बाद बाकी चार टीमों का पता चलेगा। प्लेआफ इस महीने के आखिर में होने थे लेकिन अब इन्हें बाद में आयोजित किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर