कोरोना : यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट अगले साल तक के लिए स्थगित

लुसाने : वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के कारण प्रतिष्ठित यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। नॉर्वे फुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को यह जानकारी दी। महासंघ के अनुसार यह प्रतियोगिता अब 2021 में 11 जून से 11 जुलाई तक आयोजित किए जाने की संभावना है। यूरो 2020 को जून और जुलाई में 12 देशों में आोजित होना था और इसके सेमीफाइनल तथा फाइनल लंदन में खेले जाने थे।
इससे पहले नार्वे फुटबाल संघ के ट्वीट के अनुसार यह टूर्नामेंट अगले साल 11 जून से 11 जुलाई बीच आयोजित करने की योजना है। यह कदम कोरोना वायरस के कारण महाद्वीप में फुटबाल प्रतियोगिताओं के बंद होने के कारण उठाया जा रहा है। यूरोप के कई देश इस महामारी से प्रभावित हैं। यूएफा के इस प्रयास से यूरोप की सभी लीग को अपना घरेलू सत्र समाप्त करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही मैचों पर लगी पाबंदी हटने के बाद यूएफा चैंपियन्स लीग और यूरोपा लीग प्रतियोगिताओं को भी गर्मियों में समाप्त किया जा सकेगा। यूरो 2020 के एक साल आगे खिसकने का असर इंग्लैंड में 2021 में होने वाली महिला यूरोपीय चैंपियनशिप पर भी असर पड़ सकता है। यूरो 2020 के प्रारूप में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है जो महाद्वीप के 12 शहरों एम्सटर्डम, बाकू, बिलबाओ, बुडापेस्ट, बुखारेस्ट, कोपेनहेगेन, डबलिन, ग्लास्गो, लंदन, म्यूनिख, रोम और सेंट पीटर्सबर्ग में आयोजित किये जाएंगे। यूरो के सेमीफाइनल और फाइनल लंदन में होने हैं। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 24 में से 20 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। प्लेऑफ के बाद बाकी चार टीमों का पता चलेगा। प्लेआफ इस महीने के आखिर में होने थे लेकिन अब इन्हें बाद में आयोजित किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुआरेज को टीम से हटाने पर बार्सीलोना पर भड़के मेस्सी

बार्सीलोना : दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेस्सी ने साथी खिलाड़ी लुइस सुआरेज को टीम से हटाने पर अपनी फ्रेंचाइजी बार्सीलोना की आलोचना की। अर्जेंटीना के मेस्सी आगे पढ़ें »

गुरप्रीत और संजू बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

नयी दिल्ली : भारतीय पुरूष टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और महिला टीम की मिडफील्डर संजू को शुक्रवार को 2019-20 सत्र के लिये अखिल आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान व न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज स्थगित की

भारत ने अफगानिस्तान में शांति, पुनर्निर्माण के प्रति अपनी दीर्घकालीन प्रतिबद्धता को दोहराया

कोलकाता में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

लेह-लद्दाख में 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

yes bank

यस बैंक मामला: ईडी ने राणा कपूर के 127 करोड़ रुपये के लंदन फ्लैट को कुर्क किया

भारत का संरा में खुलासा : आतंकियों के रणनीतिक बदलाव के निशाने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता व सुरक्षाबल

नीतीश ने संयुक्त राष्ट्र में दी जलवायु परिवर्तन पर बिहार सरकार के प्रयासों की जानकारी

बाजार में 6 दिनों से जारी गिरावट पर लगा विराम, सेंसेक्स 835 अंक उछला

ऊपर