कोरोना प्रोटोकॉल: नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन ने नियम कड़े किये, कई और मैच स्थगित

वाशिंगटन: एनबीए और नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन ने सत्र को सुरक्षित ढंग से संपन्न कराने के लिये अतिरिक्त नियम लागू कर दिये हैं। कई और टीमों में कोरोना संक्रमण के मामले पाये जाने और पांच मैचों के रद्द होने के बाद लीग और यूनियन ने कहा कि अगले दो सप्ताह तक घर में होने पर खिलाड़ियों और स्टाफ को अपने घरों में और खेलने के दिनों में होटल के भीतर ही रहना होगा। एनबीए टीमों ने नवम्बर के आखिर से कोरोना जांच शुरू कर दी थी। पिछले चार सप्ताह में सात खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गये हैं। अब तक कुल 48 खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गये हैं। नये नियमों के तहत मैच से पहले लॉकर रूम में कोई बैठक दस मिनट से अधिक समय की नहीं होगी और इसमें भाग लेने वाले सभी लोगों को मास्क पहनना होगा। कोर्ट पर भी खिलाड़ियों को अपने साथियों से शारीरिक संपर्क से बचना होगा और कोहनी टकराकर ही काम चलाना होगा। साथ ही खिलाड़ी के गेम से बाहर होने पर वह बिना मास्क के ‘कूल डाउन कुर्सी’ पर बैठ सकते हैं लेकिन अपनी निर्धारित सीट पर बैठने पर मास्क लगाना होगा। टीमों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को कम से कम 36 खिलाड़ी कोरोना संक्रमण या प्रोटोकॉल से जुड़े मसलों से जूझ रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

शताब्दी गईं गोवा

दी नसीहत - जिन्हें दिक्कत है, उन्हें विकल्प के बजाय पार्टी से करें बात कोलकाता : पिछले दो दिनों से बंगाल की राजनीति में बेहद आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : राज्य में न ही कोई रोजगार है और न ही उद्योग : राजीव

हावड़ा : राज्य के वन मंत्री राजीव बनर्जी शनिवार को सोशल मीडिया के माध्यम आम लोगों के सामने अपनी बातों को रखा। फेसबुक लाइन में आगे पढ़ें »

ऊपर