कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

चेन्नइ : पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद और पांच अन्य प्रमुख भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए धन जुटाने के लिए 11 अप्रैल को ऑनलाइन शतरंज प्रदर्शनी मुकाबले में भाग लेंगे। भारतीय खिलाड़ी चेस डाट काम पोर्टल के माध्यम से दुनिया भर के खिलाड़ी से भिड़ेंगे। आनंद के अलावा भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विदित एस गुजराती, पी हरिकृष्णा, भास्करन अधिबान (सभी ग्रैंडमास्टर्स) के साथ देश की शीर्ष दो महिला खिलाड़ी कोनेरू हंपी और द्रोणावल्ली हरिका 20-बोर्ड वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। इस आयोजन को सीधा प्रसारण चेसडाटकाम/टीवी पर होगा जहां किए गए सभी दान को ‘पीएम केयर्स’ कोष में दिया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों के कारण जर्मनी में फंसे आनंद ने ट्वीट किया, ‘‘ कोविड-19 राहत के लिए भारतीय शतरंज समुदाय की कोशिश का समर्थन करें।’’ इस आयोजन में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों के पास चेस डॉट ब्लिट्ज या एफआईडीई मानक रेटिंग 2000 से कम अंक होने चाहिए। उनके पास पंजीकरण के समय दान करने का विकल्प होगा। आनंद के खिलाफ खेल सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 150 डालर का दान करना होगा। हालांकि खिलाड़ी 25 डालर देकर पंजीकरण कराकर छह में से दो भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ खेल सकते है जिसमें एक आनंद भी हो सकते हैं। आनंद के खिलाफ खेलने के लिए सिर्फ पांच स्थान बचे हुए हैं। इसके अलावा सबसे अधिक दान करने वाले तीन लोगों को आनंद के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा। हरिका ने कहा, ‘‘ यह शानदार है कि हम घर से खेल सकते हैं और किसी अच्छे काम के लिए धन इकट्ठा कर सकते हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में आयी कोरोना वायरस संक्रमण की बाढ़

कोलकाता : बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 435 नये मामले दर्ज किये गये है। इस दौरान मरने वालों की संख्या आगे पढ़ें »

बॉयकॉट ने बीबीसी की स्पेशल टेस्ट कॉमेंट्री टीम छोड़ी

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जैफरी बॉयकॉट ने कोरोना की वजह से बीबीसी की स्पेशल टेस्ट कॉमेंट्री टीम छोड़ दी है। वे 14 साल आगे पढ़ें »

एशिया कप में खेलना सपने सच होने जैसा : कप्तान आशा लता

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

इंसानियत हुई तार-तार : गर्भवती हथिनी के बाद अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, देशभर में आक्रोश

मिथिला की बेटी मधु माधवी का प्रतिष्ठित जेम्स वॉट मेडल के लिए हुआ चयन

पाक ने की नापाक हरकत, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चौकियों पर की अकारण गोलीबारी

SUPREME COURT

क्या निजी अस्पताल कोरोना मरीजों का फ्री इलाज करने को तैयार हैं : सुप्रीम कोर्ट

बड़ा कदम : निजी अस्पतालों का कोरोना इलाज शुल्क 15 हजार रुपये अधिकतम सीमा हुआ तय

50 हजार पेड़ लगायेगी कोलकाता पुलिस : सीपी

ऊपर