कोरोना का असर : ताइपे, कोरिया ओपन समेत 4 टूर्नामेंट रद्द

लंदन : वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना के कारण ताइपे और कोरिया ओपन सहित 4 टूर्नामेंट कैंसिल कर दिए हैं। दूसरी ओर फेडरेशन ने कहा है कि हालात ठीक होने तक कोई टूर्नामेंट नहीं होगा। ताइपे ओपन 1 से 6 सितंबर तक, जबकि कोरिया ओपन 8 से 13 सितंबर तक होना था। इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट हुए 136 दिन बीत गए हैं। इन दो टूर्नामेंट के अलावा चाइना और जापान ओपन को भी रद्द किया गया है। यह दोनों टूर्नामेंट सितंबर के मध्य में होने थे। बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा कि टूर्नामेंट कैंसिल करने के फैसले से हम निराश हैं। लेकिन खिलाड़ियों, दर्शकों और सभी मेंबर सदस्यों का स्वास्थ्य सबसे जरूरी है। इसे ध्यान में रखते हुए ही टूर्नामेंट को कैंसिल करने का फैसला लिया गया। बीडब्ल्यूएफ महासचिव ने कहा कि हम विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करेगा। भविष्य में भी बैडमिंटन टूर्नामेंट को लेकर कोई भी निर्णय लेने से पहले डब्ल्यूएचओ, स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से दी गई गाइड लाइन और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा पर लगे प्रतिबंधों का ध्यान रखा जाएगा। बीडब्ल्यूएफ ने इससे पहले टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए टाले जाने के बाद वर्ल्ड रैंकिंग और वर्ल्ड जूनियर रैंकिंग को अगले आदेश तक फ्रीज कर दिया था। बीडब्ल्यूएफ की ओर से कहा गया था कि जब वह अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर शुरू करेगा, तो 17 मार्च के आधार पर ही खिलाड़ियों की सीडिंग तय होगी। इसी दिन आखिरी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप खत्म हुई थी। बीडब्ल्यूएफ ने पहले ही भारत में हैदराबाद ओपन समेत कई टूर्नामेंट को कैंसिल कर दिया था। हैदराबाद ओपन टूर्नामेंट 11 से 16 अगस्त तक खेला जाना था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले सीएम ने लगायी फटकार, फिर किया दुलार

पुरुलिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जिले के हुटमुड़ा मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उनके संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी में दर्दनाक हादसा : डम्पर के नीचे दबकर 14 लोगों की मौत

सन्मार्ग संवाददाता, धुपगुड़ी/कोलकाता : मंगलवार की रात धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। पत्थर ढोने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर