कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे कश्यप, डेरेन लियू को 56 मिनट में हराया

इंचियोन : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप ने गुरूवार को यहां मलेशिया के डेरेन लियू पर तीन गेम में जीत हासिल कर कोरिया ओपन के पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। वर्ष 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी कश्यप ने 56 मिनट तक चले मुकाबले में डेरेन लियू को 21-17, 11-21, 21-12 से मात दी।
डेनमार्क के जोर्गेनसन से भिड़ेंगे
अब हैदराबाद के इस 33 साल के भारतीय का सामना डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन से होगा जिनसे वह पांच साल पहले डेनमार्क ओपन में भिड़े थे। कश्यप का 2015 विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी जोर्गेनसन के खिलाफ रिकार्ड 2-4 का है। डेनमार्क के 31 साल के खिलाड़ी ने आठवें वरीय इंडोनेशियाई खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका जिनटिंग को 58 मिनट तक चले मुकाबले में 17-21, 21-16, 21-13 से शिकस्त दी।
संघर्षपूर्ण मुकाबला रहा
कश्यप ने प्रीक्वार्टरफाइनल मैच के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘दूसरे गेम के पहले हिस्से में वह काफी बढ़िया खेला। मैं जूझ रहा था और एक बार उसने बड़ी बढ़त ले ली तो काफी बढ़िया शाट लगाये। स्कोर बराबर करना मुश्किल था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘तीसरे मैच में मैंने रफ्तार बढ़ायी और तेज गेम खेला। मैंने उसे बड़ी बढ़त नहीं लेने दी। ’’ जोर्गेनसन से खेलने के बारे में बात करते हुए कश्यप ने कहा, ‘‘यह अच्छा मैच होगा। उसने जिनटिंग को हराया इसलिये वह अच्छी फार्म में है। मैं नहीं जानता कि उसने चीन ओपन क्यों नहीं खेला। यह कठिन मुकाबला होगा। देखते हैं। ’’
विश्व टूर टूर्नामेंट में कश्‍यप पर रहेगी निगाह
इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में केवल कश्यप एकमात्र भारतीय बचे हैं। इससे पहले विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी थीं जबकि साइना नेहवाल को बीमार होने के कारण हटना पड़ा था। सिंधू को शुरूआती दौर के मैच में अमेरिका के बेईवेन झांग से 7-21, 24-22, 15-21 हार मिली थी। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साइना 21-19, 18-21 और 1-8 से पिछड़ रही थीं जब उन्हें बीमारी के कारण रिटायर होने के लिये बाध्य होना पड़ा। विश्व चैम्पियनशिप के पुरूष एकल कांस्य पदकधारी बी साई प्रणीत भी टूर्नामेंट से शुरूआती दौर में बाहर हो गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर