कोई नहीं जानता फुटबाल प्रतियोगितायें कब शुरू होंगी : फीफा प्रमुख

एसनसियोन : फीफा प्रमुख जियानी इनफैनटिनो ने स्वीकार किया कि कोई नहीं जानता कि पूरी दुनिया में फुटबाल की प्रतियोगितायें कब से शुरू होंगी। उन्होंने साथ ही कहा कि जब फुटबाल खेल शुरू होगा और हालात सामान्य होंगे तो यह अलग होगा। इनफैनटिनो ने कहा कि खतरनाक कोरोना वायरस महामारी के चलते फुटबाल इतनी अहम नहीं रह गयी है। उन्होंने गुरूवार को वीडियो लिंक के जरिये दक्षिण अमेरिकी फुटबाल प्रमुखों से बातचीत में कहा, ‘‘हम सभी चाहते हैं कि कल ही फुटबाल का मैच हो पाता लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह संभव नहीं है और आज दुनिया में कोई भी नहीं जानता कि हम पहले की तरह कब से खेलना शुरू करेंगे। ’’ इनफैनटिनो ने कहा, ‘‘जब हम सामान्य माहौल में लौटेंगे तो हमारी दुनिया और हमारा खेल काफी अलग होगा। हमें सुनिश्चित करना होगा कि फुटबाल बना रहे और यह फिर से आगे बढ़ सके। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘पहली बार फुटबाल सबसे अहम चीज नहीं है। स्वास्थ्य सबसे अहम है और जब तक इस बीमारी को हरा नहीं देते, ऐसा जारी रहेगा। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली एकमात्र क्रिकेटर

लंदन : भारतीय कप्तान विराट कोहली लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम पर प्रायोजित पोस्ट के जरिये कमाई करने वाले दुनिया भर के खिलाड़ियों की सूची में आगे पढ़ें »

ऊपर