कॉमनवेल्थ पदक विजेता विकास समेत 3 मुक्‍केबाजों पर क्वारैंटाइन नियम तोड़ने का आरोप

नयी दिल्‍ली : राष्‍ट्रमंडल और एशियन खेलों में स्‍वर्ण पदक जीत चुके विकास कृष्ण यादव समेत नीरज गोयत और सतीश कुमार पर कोरोना नियम तोड़ने का आरोप लगा है। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने क्वारैंटाइन नियम तोड़ने को लेकर इन एथलीट्स के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। सतीश ने एशियन गेम्स में कांस्‍य पदक जीता है, जबकि नीरज प्रोफेशनल बॉक्सर हैं। तीनों पर आरोप है कि उन्होंने पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) में सोशल डिस्टेंसिंग नियम तोड़ते हुए साथी खिलाड़ियों से घुल मिलकर बात की। साई ने कहा, ‘‘मामले की जांच शुरू कर दी है। दोषी अधिकारी और खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’’ विकास 69 किग्रा और सतीश 91 किग्रा कैटेगरी में पहले ही टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल कर चुके हैं। कोरोना के बीच ओलंपिक की तैयारियों को लेकर बॉक्सिंग कैंप 1-2 हफ्ते पहले ही शुरू हुआ है। इसमें ओलंपिक क्वालिफाई कर चुके 7 दूसरे बॉक्सरों को भी क्वारैंटाइन में रखा गया है। साई ने कहा, ‘‘कोरोना जांच के बाद ही खिलाड़ियों को कैंपस के होस्टल में एंट्री की अनुमति होती है। इसके बाद हमारी नई गाइडलाइंस के तहत खिलाड़ियों को होस्टल में ही 7 दिन क्वारैंटाइन में रहना होता है। छठे दिन कोरोना टेस्ट होता है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही खिलाड़ियों को साथियों के साथ मिलने की अनुमति होती है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर