कैरेबियाई लीग में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने यह क्रिकेटर

नई दिल्ली: हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान गुरुवार को कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय बन गए। इससे पठान कैरेबियाई टी-20 लीग खेलने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे। यह देखना अभी बाकी है कि बीसीसीआई से उन्हें अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल पाता है या नहीं। बीसीसीआई का भारतीय क्रिकेटरों को बिग बैश लीग (बीबीएल), कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) जैसे टी-20 टूर्नामेंट्स में भागीदारी को लेकर कड़ा रवैया रहा है।

सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों का ड्राफ्ट गुरुवार को घोषित किया गया जिसमें इरफान एकमात्र भारतीय शामिल हैं। इरफान ने भारत की तरफ से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

2012 में खेला था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

पठान घरेलू क्रिकेट में अभी सक्रिय हैं। पिछले सीजन उन्होंने जम्मू-कश्मीर की टीम की कमान संभाली और टीम के मेंटोर की भूमिका अदा की थी। साल 2012 में आखिरी बार वह अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट खेलते दिखाई दिए थे। सात साल से वह टीम इंडिया से बाहर हैं। आईपीएल में भी पिछले सीजन ने उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। ऐसे में अब वह आईपीएल में कॉमेंट्रेटर की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

p v sindhu

पीवी सिंधु विश्व चैम्पियनशिप मुकाबले में चीन की यू फेई को हराकर फाइनल में पहुंची

नई दिल्ली : भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में चीन की चेन यू फेई को 21-7, 21-14 से आगे पढ़ें »

jahanvi kapoor book lounching

इवेंट में जाह्नवी कपूर ने पकड़ी उलटी किताब, सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने दिल्ली में हुए एक बुक लॉन्च इवेंट में पहुंची। उन्होंने वहां एक बुक लॉन्च की लेकिन इस इवेंट आगे पढ़ें »

ऊपर