केदार जाधव ने फिटनेस टेस्ट किया पास, विश्व कप के लिए इंग्लैंड होंगे रवाना

नई दिल्लीः विश्व कप 2019 खेलने के लिए भारतीय टीम को 22 मई को इंग्लैंड रवाना होना है। इस संबंध में टीम के अहम खिलाड़ी केदार जाधव के खेलने पर जो दुविधा थी वह अब खत्म हो चुकी है। आइपीएल के दौरान चोटिल हुए मध्यक्रम के बल्लेबाज जाधव ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और उनके विश्वकप दौरे को हरी झंडी मिल चुकी है। पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी जगह टीम के किसी अन्य खिलाड़ी को मौका मिल सकता है।

चोट लगने के बाद केदार टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की देख-रेख में थे। केदार जाधव और पैट्रिक पिछले हफ्ते मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे थे। कुछ ट्रेनिंग सेशन के बाद केदार ने पैट्रिक द्वारा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के बीकेसी में आयोजित फिटनेस टेस्ट पास किया था और उनके इंग्लैंड जाने का रास्ता साफ हो गया। बता दें कि, भारत विश्व कप में अपने अभियान का आगाज पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

टीम के लिए अहम हैं केदार

विश्व कप के लिहाज से केदार भारतीय टीम के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं। ऑलराउंडर होने की वजह से विश्व कप में केदार टीम को अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी सहयोग करेंगे। वो मध्यक्रम में टीम के लिए उपयोगी तो हैं ही साथ ही अपनी गेंदबाजी से कई अहम मौकों पर विकेट लेने में भी सफल रहे हैं। केदार ने अपनी गेंदबाजी से अब तक कुल 27 विकेट झटके हैं और साथ ही विरोधी टीम की अहम साझेदारी तोड़ने में भी वो माहिर हैं। केदार जाधव ने अब तक 59 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 43.50 की औसत से 1174 रन बनाए हैं। जिसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। इस दौरान जाधव का स्‍ट्राइक रेट 102.50 का रहा।

कैसे लगी थी चोट?

बता दें कि 34 वर्षीय जाधव आइपीएल 2019 में धोनी की कप्तानी में चेन्नई की तरफ से खेल रहे थे। किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ फील्डिंग में बाउंडरी रोकने के लिए जब उन्होंने ड्राइव ली तब उनके कंधे में चोट लग गई थी। इसके बाद वो लीग के प्लेऑफ मुकाबलों से भी बाहर हो गए थे। इस सीजन में केदार की टीम चेन्नई को मुंबई ने रोमांचक फाइनल में एक रन से हराकर चौथी बार खिताब जीता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

नई दिल्ली : भारतीय टेलिकॉम नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यूजर्स द्वारा लगातार महंगे बिल की शिकायत के बाद ब्रॉडकास्टिंग और केबल इंडस्ट्री टैरिफ की दोबारा आगे पढ़ें »

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

ऊपर