केदार जाधव ने फिटनेस टेस्ट किया पास, विश्व कप के लिए इंग्लैंड होंगे रवाना

नई दिल्लीः विश्व कप 2019 खेलने के लिए भारतीय टीम को 22 मई को इंग्लैंड रवाना होना है। इस संबंध में टीम के अहम खिलाड़ी केदार जाधव के खेलने पर जो दुविधा थी वह अब खत्म हो चुकी है। आइपीएल के दौरान चोटिल हुए मध्यक्रम के बल्लेबाज जाधव ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और उनके विश्वकप दौरे को हरी झंडी मिल चुकी है। पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी जगह टीम के किसी अन्य खिलाड़ी को मौका मिल सकता है।

चोट लगने के बाद केदार टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की देख-रेख में थे। केदार जाधव और पैट्रिक पिछले हफ्ते मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे थे। कुछ ट्रेनिंग सेशन के बाद केदार ने पैट्रिक द्वारा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के बीकेसी में आयोजित फिटनेस टेस्ट पास किया था और उनके इंग्लैंड जाने का रास्ता साफ हो गया। बता दें कि, भारत विश्व कप में अपने अभियान का आगाज पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

टीम के लिए अहम हैं केदार

विश्व कप के लिहाज से केदार भारतीय टीम के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं। ऑलराउंडर होने की वजह से विश्व कप में केदार टीम को अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी सहयोग करेंगे। वो मध्यक्रम में टीम के लिए उपयोगी तो हैं ही साथ ही अपनी गेंदबाजी से कई अहम मौकों पर विकेट लेने में भी सफल रहे हैं। केदार ने अपनी गेंदबाजी से अब तक कुल 27 विकेट झटके हैं और साथ ही विरोधी टीम की अहम साझेदारी तोड़ने में भी वो माहिर हैं। केदार जाधव ने अब तक 59 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 43.50 की औसत से 1174 रन बनाए हैं। जिसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। इस दौरान जाधव का स्‍ट्राइक रेट 102.50 का रहा।

कैसे लगी थी चोट?

बता दें कि 34 वर्षीय जाधव आइपीएल 2019 में धोनी की कप्तानी में चेन्नई की तरफ से खेल रहे थे। किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ फील्डिंग में बाउंडरी रोकने के लिए जब उन्होंने ड्राइव ली तब उनके कंधे में चोट लग गई थी। इसके बाद वो लीग के प्लेऑफ मुकाबलों से भी बाहर हो गए थे। इस सीजन में केदार की टीम चेन्नई को मुंबई ने रोमांचक फाइनल में एक रन से हराकर चौथी बार खिताब जीता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर