केकेआर को राहत, सुनील नरेन के बोलिंग ऐक्शन को मिली हरी झंडी

अबु धाबी : कोलकाता नाइट राइडर्स के वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायाण के गेंदबाजी एक्शन को रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने पाक साफ करार दिया। संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए नारायण की पिछले हफ्ते शिकायत की गई थी। पिछले शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नाइट राइडर्स के मुकाबले के दौरान नारायण की शिकायत की गई और अगर ऐसा एक बार फिर होता तो उन्हें लीग में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया जाता। खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी को उस समय राहत मिली जब आईपीएल की समिति ने उनके गेंदबाजी एक्शन को पाक साफ पाया। आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने पाक साफ पाया है।’’ शिकायत होने के बाद नारायण को आईपीएल चेतावनी सूची में रखा गया था। नाइट राइडर्स ने विशिष्ट समिति से नारायण के एक्शन के आधिकारिक आकलन का आग्रह किया था और पीछे और साइड के कोण से उनके एक्शन की स्लो मोशन फुटेज भी सौंपी थी। उन्होंने कहा, ‘‘समिति ने नारायण के एक्शन की फुटेज की सभी गेंदों की सतर्कता से समीक्षा की और इस निष्कर्ष पर पहुंची कि ऐसा लगता है कि उनकी कोहनी स्वीकृत सीमा के अंदर ही मुड़ती है। ’’ इस 32 साल के क्रिकेटर को अब आईपीएल की संदिग्ध एक्शन चेतावनी सूची से हटा दिया गया है। नारायण को 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उनका गेंदबाजी एक्शन अवैध लगा था। लेकिन 2016 में उन्हें सुधारवादी एक्शन के साथ खेल के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी की स्वीकृति दी गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर