केएल राहुल दिखाए कि वह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं : गावस्कर

नई दिल्ली : जब महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे, यह साफ था कि कप्तानी की दौड़ में अगला शख्स कौन था। विराट कोहली बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे और भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कप्तान होने के लिए तैयार हो रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बीच में ही धोनी के अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद कोहली को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी गई। वे टीम के साथ भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाईयों पर ले गए। कोहली के 30वें साल में आते ही, अब एक बार फिर यह चर्चा जोर पकड़ने लगी है कि अगला खिलाड़ी कौन होगा जो उनकी जगह ले सकता है। वैसे तो उपकप्तान रोहित शर्मा जो कि टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करते हैं। सही उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन वे भी कोहली की उम्र के आसपास ही हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का नाम लिया, जिन्हें टीम इंडिया की अगुवाई के लिए तैयार किया जा सकता है। गावस्कर ने कहा, “केएल राहुल के लिए यह दिखाने का एक बड़ा मौका है कि जिम्मेदारी दिए जाने पर वह रन बना सकते हैं। दूसरा, वह दिखा सकते हैं कि वे कप्तानी करने में सक्षम हैं और कैसे अपनी टीम को ढालते हैं और उनसे बेहतर निकालने की कोशिश करते हैं। अगर वह ऐसा करते हैं, तो वह भारतीय टीम के उपकप्तान भी हो सकते हैं।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर