कार्तिक ने कप्तानी छोड़ी नहीं, हटाया गया : आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान और पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने दिनेश कार्तिक के कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ने पर चिंता जाहिर की है। कार्तिक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से पहले केकेआर की कप्तानी से हटने का ऐलान किया था। कार्तिक के स्थान पर इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयॉन मॉर्गन को टीम की कमान सौंपी गई है। मॉर्गन अब बाकी मैचों में टीम की अगुआई करेंगे। केकेआर की टीम आईपीएल तालिका में टॉप फोर में शामिल थी इसके बावजूद कार्तिक पर दबाव था। टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर कार्तिक के कुछ फैसलों पर विशेषज्ञों द्वारा आलोचना भी की जा रही थी। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि कार्तिक का कप्तानी से हटने का फैसला सही नहीं था। आईपीएल 2020 में मॉर्गन की बल्लेबाजी फॉर्म बहुत अच्छी नहीं है। आईपीएल में एक अन्य टीम भी है जो अपने विदेशी कप्तान की बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रही है।’चोपड़ा ने कहा, ‘केकेआर ने सीजन के बीच में से ही अपने कप्तान को हटा दिया। हालांकि आधिकारिक बयान के मुताबिक कप्तान को हटाया नहीं गया है, हमेशा ऐसा ही होता है जिसमें कहा जाता है कि खिलाड़ी कप्तान नहीं रहना चाहता। ‘उन्होंने कहा, ‘हम इस बात को मान लेते हैं लेकिन असल में कोई भी खिलाड़ी टीम को बीच रास्ते में छोड़कर नहीं जाता। ऐसा मुझे लगता है। मैंने कार्तिक से बात नहीं की है लेकिन खबर यही आई ही के उन्होंने कहा कि वह कप्तानी नहीं करना चाहते।’चोपड़ा ने यह भी कहा कि केकेआर की टीम काफी अच्छा कर रही है और वह प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ करने की मजबूत दावेदार है। चोपड़ा ने कहा, ‘सच कहूं तो टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अपने सात में से चार मैच जीते हैं। और क्वॉलिफाइ करने के लिए बाकी सात में से चार मैच जीतने हैं।’ उन्होंने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार हाफ सेंचुरी लगाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

3 कश्मीरी भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या, प्रदेश अध्यक्ष बोले- ‘कायरों को चुन-चुनकर मौत के घाट उतारेंगे’

कश्मीर में अपने तीन कार्यकर्ताओं की हत्या पर भाजपा हुई आगबबूला, कहा - 'उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी' श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार शाम को आगे पढ़ें »

तृणमूल विधायक मिहिर गोस्वामी के घर पहुंचे भाजपा सांसद निशीथ

कूचबिहारः कूचबिहार जिला नेतृत्व की कार्यशैली से नाराज तृणमूल विधायक मिहिर गोस्वामी के घर पर गुरुवार को अचानक भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक पहुंचे और उनसे आगे पढ़ें »

ऊपर