कर घोटाला : रोनाल्डो को 23 महीने जेल की सजा, 152 करोड़ का जुर्माना

मैड्रिड : स्पेन की एक स्‍थानीय कोर्ट ने मंगलवार को कर घोटाले के मामले में रियाल मैड्रिड के पूर्व स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 23 महीने कैद की सजा सुनाई है। साथ ही 18.8 मिलियन यूरो (करीब 152 करोड़ रुपए) का जुर्माना भी लगाया है। हालांकि, पुर्तगाल के इस फुटबॉलर को जेल नहीं जाना पड़ेगा। रोनाल्डो अब इटली के युवेंट्स क्लब के साथ जुड़ गए हैं। रोनाल्डो को यह सजा अभियोजन पक्ष के साथ उस डील के बाद सुनाई गई, जिसमें उन्होंने 2011-14 के बीच चार कर अपराधों में शामिल होने की बात स्वीकार की है। जब सुनाई जा रही थी तब रोनाल्डो रीजनल मैड्रिड कोर्ट में मौजूद थे। रोनाल्डो के वकील ने कोर्ट से अपील की थी कि उनके मुवक्किल को गैराज के रास्ते मैड्रिड कोर्ट में पहुंचने की इजाजत दी जाए, ताकि मीडिया की स्पॉटलाइट से बचाया जा सके। हालांकि, जज ने इसे अस्वीकार कर दिया। रोनाल्डो के साथ उनके पूर्व साथी और स्पेनिश फुटबॉल टीम के सदस्य जाबी अलोंसो भी मैड्रिड कोर्ट में मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hasina

कोलकाता में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट देखने पहुंचीं शेख हसीना, गांगुली ने किया स्वागत

कोलकाता : भारत और बांग्लादेश के बीच पहला ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। इस ऐतिहासिक मैच की गवाह आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल : पशु चोरी के संदेह में भीड़ ने की दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

कूचबिहार : पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में बृहस्पितवार को पशु चोरी के संदेह में भीड़ ने 2 लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर