कम दर्शकों के साथ तय समय पर हो सकता है यूएस ओपन

न्यूयॉर्क : कोरोना वायरस के बावजूद यूएस ओपन के सही समय पर आयोजन के लिये आयोजक कुछ योजनाओं पर विचार कर रहे हैं जिनमें यूरोप, दक्षिण अमेरिका और मध्य पूर्व से खिलाड़ियों को चार्टर्ड विमान से न्यूयॉर्क लाना और यात्रा से पहले कोविड-19 परीक्षण भी शामिल है। इनके अलावा हर दिन तापमान नापना, केंद्रीकृत आवास, दर्शकों के बिना मैचों का आयोजन, कोर्ट पर कम से कम अधिकारी और अभ्यास के दिनों में लॉकर रूम बंद रखने पर भी विचार किया जा रहा है। टूर्नामेंट में बहुत कम संख्या में दर्शकों को एंट्री दी जा सकती है। खिलाड़ी अपने साथ फिजियोथेरेपिस्ट और मालिश करने वालों को नहीं ला सकेंगे। आयोजकों की ओर से ही खिलाड़ियों को फिजियोथेरेपिस्ट और मालिश वाला दिया जाएगा। लाइन जज करने वाले आपस में वॉकी-टॉकी के जरिए ही बात कर सकेंगे। बॉल बॉय के लिए नाबालिगों को नहीं रखा जाएगा। खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करके सीधे अपने होटल में जाना होगा। अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) में पेशेवर टेनिस की मुख्य कार्यकारी स्ट्रेसी एलेस्टर ने कहा, ‘‘इन पर अभी केवल विचार किया जा रहा है। हमने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। ’’ एलेस्टर ने कहा कि यूएसटीए बोर्ड ने अगर यूएस ओपन के आयोजन का फैसला किया तो यह उसके नियत स्थान और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा। यूएस ओपन का मुख्य ड्रा 31 अगस्त से शुरू होना है। उन्होंने कहा, ‘‘हम अब भी नियत तिथियों में न्यूयॉर्क के बिली जीन किंग राष्ट्रीय टेनिस केंद्र में सुरक्षित वातावरण में यूएस ओपन का आयोजन करने पर ध्यान दे रहे हैं। वैकल्पिक स्थान या वैकल्पिक तिथियों पर अभी विचार नहीं किया जा रहा है। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुपर ओवर में मुंबई से जीता बेंगलुरु, आखिरी गेंद पर विराट का चौका, नवदीप ने की कसी गेंदबाजी

दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 10वां मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराया। मुंबई ने सुपर आगे पढ़ें »

धनशोधन मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई गिरफ्तार

लाहौर : सात अरब रुपये के धनशोधन मामले में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने पर पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष एवं पीएमएल-एन आगे पढ़ें »

ऊपर