कप्तान के तौर पर टीम में सबसे कम अहम व्यक्ति हूं : रोहित

नयी दिल्ली : रोहित शर्मा के लिये कप्तानी में सबसे अहम चीज है ‘निस्वार्थ रहना’ और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में उन्हें खुद को ‘सबसे कम अहम व्यक्ति’ कहलाने में कोई हिचकिचाहट नहीं है। मुंबई इंडियंस को चार खिताब दिलाने वाले रोहित ने कहा, ‘‘मैं इस बात में विश्वास करता हूं कि जब आप कप्तान हो तो आप सबसे कम अहम व्यक्ति होते हो। अलग अलग कप्तानों के लिये यह चीज अलग होती है लेकिन जहां तक मेरा संबंध है तो मैं इससे इत्तेफाक रखता हूं। ’’ सुरेश रैना ने हाल में उनके ‘कूल’ व्यवहार की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की। उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘‘गुस्सा नहीं दिखाना कोई जानबूझकर किया गया प्रयास नहीं है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरी प्रकृति है क्योंकि आप किसी और की तरह दिखाने की कोशिश नहीं करते। आप जो हो, हमेशा वही रहने की कोशिश करते हो। ’’ रोहित ने कहा, ‘‘आप भी गुस्सा होते हो, कभी कभार आपा खो देते हो लेकिन यह महत्वपूर्ण होता है कि आप इसे अपनी टीम के साथियों को नहीं दिखाओ। अपनी भावनाओं को छुपाना सबसे मुश्किल काम होता है। ’’ भारतीय टीम के उप कप्तान को लगता है कि आईपीएल शुरू होने से पहले उनके पास काफी समय है और वह लंबे समय के ब्रेक के बाद अगले एक महीने के दौरान धीरे धीरे मजबूती और स्टेमिना हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा,‘‘उम्मीद है कि जिम इस हफ्ते खुल जायेंगे और मैं इंडोर ट्रेनिंग शुरू कर सकूंगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर