कप्तान की बेवकूफी से हारा पाक : इंजमाम उल हक

कराची : मैनचेस्टर में इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट मैच हारने वाली पाकिस्तान टीम और कप्तान पर पूर्व कप्तान और कोच इंजमाम उल हक ने सवाल उठाए हैं। पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का मानना है कि पाकिस्तान की हार उसके कप्तान अजहर अली की बेवकूफी की वजह से हुई। इंग्लैंड ने मैन ऑफ द मैच क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और जोस बटलर (75) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की और मैच जीत लिया। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को पाकिस्तान को 3 विकेट से हराने के साथ ही इंग्लिश टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। उन्होंने अजहर अली की कप्तानी की आलोचना करते हुए करते हुए कहा कि उन्होंने अपने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल नही किया। इंजी ने कहा वोक्स को शॉर्ट गेंद पर दिक्कत थी और वह एक बार आउट होने से भी बचे थे, लेकिन वैसी बोलिंग कप्तान ने अधिक नहीं कराई। यही नहीं उन्होंने अजहर की प्लानिंग पर सवाल उठाते हुए कि हमारे गेंदबाजों ने सभी बल्लेबाजों के लिए एक जैसी ही बोलिंग की, जबकि हर बल्लेबाज की कमी एक जैसी नहीं होती। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम ने पहली पारी में 100 से अधिक रनों की बढ़त ली थी, लेकिन उसने आक्रामक बैटिंग नहीं की। इसके बाद 277 का लक्ष्य दिया जो मेजबान के लिए आसान नहीं था, लेकिन पाकिस्तान सिर्फ विकेट लेने के लिए बोलिंग कर रहा था, जिसका फायदा जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने उठाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने सिर्फ स्ट्रोक लगाए और 139 रनों की साझेदारी करते हुए पाक को हार के लिए मजबूर कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में श्वार्ट्जमैन से सीधे सेटों में हारे नडाल

रोम : सात महीने बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रफेल नडाल को इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में आगे पढ़ें »

आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट : हरिकृष्णा सातवें स्थान पर, कार्लसन और वेस्ली संयुक्त विजेता

चेन्नई : भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ब्लिट्ज-2 में नौ दौर में सिर्फ तीन अंक जुटाकर सेंट लुई रेपिड एवं ब्लिट्ज आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर