ओसाका दुनिया की सबसे ज्यादा वेतन पाने वाली महिला खिलाड़ी बनीं

टोक्‍यो : जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट बन गई हैं। उन्होंने पिछले साल 37.4 मिलियन डॉलर (करीब 284 करोड़ रुपए) की कमाई की थी। फोर्ब्स मैगजीन ने शुक्रवार को यह लिस्ट जारी की। ओसाका ने 4 साल से इस लिस्ट की टॉपर अमेरिका की सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ दिया है। सेरेना ने इस बार ओसाका से करीब 11 करोड़ रुपए कम कमाए हैं। हालांकि, दोनों ने कमाई के मामले में रूस की मारिया शारापोवा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। शारापोवा ने 2015 में सबसे ज्यादा 29.7 मिलियन डॉलर (करीब 226 करोड़ रुपए) की कमाई की थी। ओसाका ने लगातार दो ग्रैंड स्लैम जीते हैं। उन्होंने 2018 में यूएस ओपन और 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। वहीं, सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए हैं। ओसाका अगले साल टोक्यो ओलिंपिक में जापान का प्रतिनिधित्व करेंगी। ओसाका के पिता हैती के निवासी थे। जबकि उनकी मां जापान की रहने वाली थीं। ओसाका दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई वाले सभी एथलीट्स की लिस्ट में 29वें नंबर पर हैं। वहीं सेरेना इस सूची में 33वें नंबर पर हैं। 38 साल की विलियम्स पिछले चार साल तक दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी रही थीं जबकि इससे पहले शारापोवा के नाम पांच साल तक यह रिकॉर्ड दर्ज था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेंगलुरु में भड़काऊ पोस्ट पर बवाल, 2 की मौत, एसीपी समेत 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरू में मंगलवार की रात कांग्रेस नेता के रिश्तेदार की सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा भड़क गई। इस दौरान हालात को आगे पढ़ें »

राज्य में कोरोना मरीजों का डिस्चार्ज रेट 72%

कोलकाताः कोरोना वायरस का संक्रमण राज्य में नियंत्रित होने का नाम नहीं ले रहा है। मामलों में लगातार उछाल नजर आ रहा है। इससे स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

ऊपर