ओलंपिक स्थगित होने से अमेरिका में खेल संस्थाओं के सामने भारी संकट

डेनवर : टोक्यो ओलंपिक खेलों के स्थगित होने से अमेरिका में खेल संस्थाओं के सामने भारी संकट खड़ा हो गया है जिनके सभी खेलों में 8,000 से ज्यादा स्पर्धाओं को रद्द करना पड़ा है। एसोसिएटिड प्रेस के विश्लेषण के अनुसार फरवरी से जून के बीच मिला जुलाकर 50 राष्ट्रीय संचालन संस्थाओं को 12.10 करोड़ डालर से ज्यादा के राजस्व का नुकसान होगा। अमेरिका में एनजीबी खिलाड़ियों को ओलंपिक सपना पूरा करने और अन्य शीर्ष स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिये फंड मुहैया कराती है। अमेरिकी ओलंपिक और पैरालंपिक समिति (यूएसओपीसी) देश के ओलंपिक खेलों का काम देखती है। एनजीबी का 80 प्रतिशत बजट खिलाड़ियों की मदद के लिये होता है और अमेरिकी टेनिस संघ को छोड़कर एनजीबी को करीब 68.50 करोड़ डालर सालाना राजस्व मिलता है। ओलंपिक के स्थगित होने से महासंघों को एनबीसी से ओलंपिक वर्ष में मिलने वाली राशि नहीं मिलेगी। यूएसओपीसी के अनुसार अमेरिकी खेलों को होने वाला नुकसान 60 करोड़ डालर से 80 करोड़ डालर तक पहुंच सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

गर्मियों में तरबूज खाने के हैं कई फायदें और नुकसान, पढ़ें

नई दिल्ली : गर्मियों में तरबूज खाने के अनगिनत फायदे हैं। तरबूज में 90 प्रतिशत से ज्यादा पानी होता है। तरबूज मीठा, स्वादहीन और कड़वा आगे पढ़ें »

ऊपर