ओलंपिक स्थगन के खर्च को लेकर आयोजकों और आईओसी में ठनी

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के बीच इस बात को लेकर ठन गई है कि एक साल के लिये खेलों को स्थगित करने की लागत कौन वहन करेगा। टोक्यो ओलंपिक के प्रवक्ता मासा तकाया ने कहा कि आयोजन समिति ने आईओसी से उसकी वेबसाइट पर जारी यह बयान हटाने को कहा है कि जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे स्थगन का अधिकांश खर्च उठाने पर राजी हो गए हैं। जापान में मीडिया रपटों में कहा गया कि कोरोना महामारी के कारण एक साल के लिये खेल स्थगित होने से दो अरब से छह अरब डॉलर के बीच खर्च आयेगा। तकाया ने 90 मिनट की टेलीकांफ्रेंस में कहा,‘‘ इस तरह प्रधानमंत्री के हवाले से बयान देना सही नहीं है।’’ आईओसी ने बार बार पूछे गए सवालों वाले वर्ग में लिखा है कि आबे इस बात को लेकर राजी हो गए हैं कि वह इस अतिरिक्त लागत को वहन करेंगे। आईओसी अध्यक्ष थामस बाक ने भी दस दिन पहले एक जर्मन अखबार को दिये इंटरव्यू में यही बात कही थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंत के शतक से इंग्लैंड बैकफुट पर, भारत को मिली 89 रनों की लीड

अहमदाबाद : ऋषभ पंत (101) के करियर के तीसरे शतक और वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 60) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां आगे पढ़ें »

ममता का टोटका : चुनाव जीतने के लिए किया ‘लकी रूम’ से प्रेस कॉन्फ्रेंस

कोलकाता : कहते हैं कि सियासत में साम, दाम, दंड, भेद सब अपनाया जाता है। हर चुनावी मौसम में देखने को मिलता है कि नेता आगे पढ़ें »

ऊपर