ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की सेवायें मिलने की उम्मीद कर रही है। लिम्पेले को टोक्यो ओलंपिक तक कोच नियुक्त किया था लेकिन पिछले महीने वह पारिवारिक समस्याओं का हवाला देकर भारत के युगल कोच पद से हट गये थे। इस तरह वह कार्यकाल पूरा किये बिना इस्तीफा देने वाले चौथे विदेशी कोच बन गये थे। दुनिया भर में फैली कोविड-19 महामारी के चलते टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है। चिराग ने कहा, ‘‘अब हमें निश्चित रूप से तैयारी करने का और समय मिल जायेगा। अब एक साल से भी ज्यादा का समय है तो मेरा मानना है कि हमें एक नया विदेशी कोच मिल जायेगा। अगर ओलंपिक इस साल हुए होते तो हमें कोच नहीं मिलता क्योंकि बस तीन-चार महीने ही बचे होते तो इसका कोई मतलब नहीं होता। लेकिन अब भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) हमारी मदद के लिये एक कोच रखेगा। ’’ सात्विक ने कहा कि ओलंपिक वर्ष में लिम्पेले का जाना उनके लिये बड़ी चिंता था। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिये चिंता है क्योंकि वह ओलंपिक से पहले ही हमें छोड़ कर चले गये। वह अनुभवी कोच हैं और प्रत्येक मैच से पहले वह हमें जरूरी जानकारी देते थे और हम उन पर बहुत भरोसा करते थे। उनके जाने के बाद हमें नहीं पता था कि क्या करें। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अब हमारे पास एक साल है तो उम्मीद है कि हमें एक नया कोच मिल जायेगा। एक तरह से यह स्थगन हमारे लिये अच्छा रहा। ’’ बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि वे हालात सामान्य होने के बाद नया विदेशी कोच लाने की कोशिश करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में आयी कोरोना वायरस संक्रमण की बाढ़

कोलकाता : बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 435 नये मामले दर्ज किये गये है। इस दौरान मरने वालों की संख्या आगे पढ़ें »

बॉयकॉट ने बीबीसी की स्पेशल टेस्ट कॉमेंट्री टीम छोड़ी

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जैफरी बॉयकॉट ने कोरोना की वजह से बीबीसी की स्पेशल टेस्ट कॉमेंट्री टीम छोड़ दी है। वे 14 साल आगे पढ़ें »

एशिया कप में खेलना सपने सच होने जैसा : कप्तान आशा लता

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

इंसानियत हुई तार-तार : गर्भवती हथिनी के बाद अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, देशभर में आक्रोश

मिथिला की बेटी मधु माधवी का प्रतिष्ठित जेम्स वॉट मेडल के लिए हुआ चयन

पाक ने की नापाक हरकत, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चौकियों पर की अकारण गोलीबारी

SUPREME COURT

क्या निजी अस्पताल कोरोना मरीजों का फ्री इलाज करने को तैयार हैं : सुप्रीम कोर्ट

बड़ा कदम : निजी अस्पतालों का कोरोना इलाज शुल्क 15 हजार रुपये अधिकतम सीमा हुआ तय

50 हजार पेड़ लगायेगी कोलकाता पुलिस : सीपी

ऊपर