ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिये दिल्ली विश्व कप निर्णायक : आईएसएसएफ

नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) ने कहा है कि अगले साल मार्च में नयी दिल्ली में होने वाला विश्व कप टोक्यो ओलंपिक के क्वालीफिकेशन के लिये निर्णायक का काम भी करेगा। ओलंपिक का आयोजन इस साल जापान की राजधानी में जुलाई-अगस्त में आयोजित किया जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इन्हें एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया। दिल्ली में अगले साल 19 से 28 मार्च होने वाला निशानेबाजी विश्व कप अब संयुक्त टूर्नामेंट होगा। विश्व निशानेबाजी की संस्था ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी, ‘‘नयी दिल्ली में 2021 में होने वाला आईएसएसएफ राइफल-पिस्टल-शॉटगन विश्व कप टोक्यो 2020 ओलंपिक के क्वालीफिकेशन के लिये रैंकिंग को लेकर अंतिम स्थिति भी सुनिश्चित करेगा। ’’ आईएसएसएफ ने कहा, ‘कार्यकारी समिति का यह निर्णय 2017 में स्वीकृत मूल क्वालीफिकेशन प्रणाली को हरसंभव बरकरार रखने के लिये सामान्य दृष्टिकोण के अनुरूप है।’ इसमें कहा गया है, ‘‘क्वालीफिकेशन काल (छह जून 2021) से पहले तक 2021 में होने वाली सभी आईएसएसएफ चैंपियनशिप में ओलंपिक एमक्यूएस (न्यूनतम क्वालीफिकेशन स्कोर) हासिल करना संभव होगा। ’’ आईएसएसएफ के अनुसार 2021 के अन्य विश्व कप दक्षिण कोरिया (चांगवान), अजरबेजान (बाकू), मिस्र (काहिरा) और इटली (लोनाटो) में आयोजित किये जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

केकआर को मिली सीजन की पहली जीत,  गिल चमके अबुधाबी :सनराइजर्स के खिलाफ शानदार बोलिंग के बाद शुभमन गिल की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

अकाली दल का दूसरा ‘बम’, भाजपा से 22 साल पुराना नाता तोड़ा

चंडीगढ : भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है। उसने राष्ट्रीय जनतांत्रिक आगे पढ़ें »

ऊपर