ओलंपिक क्वालीफाई करने की कोशिश में लगे पहलवानों की चुनौती बढ़ी- बजरंग

नयी दिल्ली : भारत के शीर्ष पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने उन खिलाड़ियों की चुनौतियों को बढ़ा दिया है जो एक साल तक स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने की कोशिश में लगे हैं। बजरंग ने कहा कि ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके उनके जैसे पहलवानों के पास एक ही लक्ष्य है कि इसके लिए सर्वश्रेष्ठ संभावित तरीके से अभ्यास करें। बजरंग 65 किलोग्राम भार वर्ग में दुनिया के शीर्ष पहलवानों में शामिल है। उन्होंने हाल ही में अभ्यास शुरू किया है जहां जॉर्जियाई कोच शाको बेंटिनिडिस भी उनके साथ है। भारत के चार पहलवानों- बजरंग, दीपक पूनिया (86 किग्रा), रवि दहिया (57 किग्रा) और विनेश फोगाट (महिला 53 किग्रा) ने अगले साल होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बजरंग ने कहा, ‘‘ हम सभी लॉकडाउन में है लेकिन मैंने एक दिन भी अभ्यास नहीं छोड़ा। बहुत कुछ इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपके आस पास कैसे लोग हैं, वो आपको प्रेरित करते हैं या नहीं। मेरे आसपास अच्छे लोग हैं।’’ इस वेबिनार में विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता पूजा ढांडा ने भी कहा कि प्रतिस्पर्धा की कमी ने पहलवानों के हौसले को कम किया है। दोनों पहलवानों ने यह भी पुष्टि की कि ओलंपिक भार वर्ग के पहलवानों के लिए राष्ट्रीय शिविर सोनीपत (पुरुष) और लखनऊ (महिला) में एक सितंबर से शुरू होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ड्रग केस में दीपिका पादुकोण व नम्रता शिरोडकर के भी नाम

  मुंबई/नयी दिल्ली: बॉलिवुड ड्रग मामले में रिया चक्रवर्ती के बाद पहले सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और श्रद्धा कपूर का नाम जुड़ा था। अब इस आगे पढ़ें »

भारत में कोविड-19 के मामले 55 लाख के पार, 80.86 प्रतिशत मरीज ठीक हुए

नई दिल्ली: भारत में कोविड-19 के कुल मामले मंगलवार को 55 लाख के पार चले गए। वहीं पिछले 24 घंटे में रिकार्ड 1,01,468 मरीज ठीक आगे पढ़ें »

ऊपर