ओलंपिक के लिए कोरोना वैक्सीन जरूरी, इस हालात में खेल संभव नहीं : मोरी

टोक्यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने बुधवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति बरकरार रहती है तो अगले साल भी इन खेलों का आयोजन नहीं किया जा सकता है। योशिरो मोरी ने अगले साल होने वाले गेम्स के लिए कोरोना की वैक्सीन को जरूरी बताया है। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोरोना की वैक्सीन या इलाज जरूरी है। यदि आज जैसे हालात ही अगले साल तक रहे तो गेम्स होना बेहद मुश्किल होगा। कोरोना के कारण टोक्यो ओलंपिक 2020 को एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब यह खेल 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 तक होंगे। एक इंटरव्यू में मोरी ने कहा, ‘‘ यदि आज जैसे हालात रहे तो अगले साल ओलिंपिक का होना मुश्किल है। हम इसे नहीं करवाएंगे। ओलंपिक में कम दर्शकों को इंट्री देना भी बेहद मुश्किल है।’’ योशिरो मोरी ने कहा कि जापान में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखकर ऐसा नहीं लग रहा है कि एक साल बाद इसमें कमी आएगी। जापान में अब तक 989 लोगों की मौत हो चुकी है। हाल ही में इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा था, ‘‘टोक्यो ओलिंपिक तय समय पर ही होंगे। गेम्स पर कोरोना का कोई खतरा नहीं है। इस टूर्नामेंट में दर्शकों को भी एंट्री मिल सकेगी। खिलाड़ी से लेकर सभी की सुरक्षा के लिए जरूरी सुविधाओं पर काम किया जा रहा है।’’ जापानी मीडिया के मुताबिक, कुछ दिन पहले सर्वे में यह बात सामने आई थी कि टोक्यो में रहने वाले ज्यादातर लोग 2021 में ओलिंपिक कराने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गेम्स को टाल या रद्द कर देना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर