ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप की भारत से अदला-बदली चाहता है, बीसीसीआई राजी नहीं

नयी दिल्‍ली : कोरोनावायरस के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप का टलना लगभग तय है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से विकल्प के तौर पर पूछा कि वे टूर्नामेंट कब कराना चाहते हैं। इस पर सीए ने अगले साल ही वर्ल्ड कप कराने की बात कही, जबकि 2021 टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है। सीए के अध्‍यक्ष अर्ल एडिंग्स ने आईसीसी की फाइनेंसियल एंड कमर्सियल अफेयर्स कमेटी (एफ एंड सीएसी) को एक पत्र लिखा। इसमें उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण इस साल वर्ल्ड कराना मुश्किल होगा। इसे अगले साल के लिए शिफ्ट कर दिया जाए। एडिंग्स ने लिखा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप को 2022 तक के लिए नहीं टालना चाहता है। वह इस टूर्नामेंट को 2021 के आखिर में कराना चाहता है। इसी दौरान अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी-20 वर्ल्ड कप होना है। अब यदि आईसीसी सीए की बात मानता है और बीसीसीआई तैयार होता है, तो भारत में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को 2022 के लिए टाला जा सकता है। कई मुद्दों को लेकर आईसीसी बोर्ड की टेले-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को बैठक होनी थी, जिसे 10 जून तक के लिए टाल दिया गया है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘यह एक विकल्प हो सकता है कि हम 2021 की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को दे दें। साथ ही हम अपनी मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप को 2022 में करा सकते हैं। लेकिन मैं ईमानदारी से कहूं तो यह संभव नहीं है। यदि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में नहीं होता है, तो इसे 2022 में ही कराया जाना चाहिए।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली की अदालत ने अब इन देशों के तबलीगी जमात को दी जमानत

 नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने थाईलैंड और नेपाल के 75 नागरिकों को शनिवार को जमानत दे दी। इनके खिलाफ वीजा के नियमों, आगे पढ़ें »

बीएसडीयू छात्रों ने थ्री-इन-वन कोविड-19 सेफ्टी डिवाइस का किया आविष्कार

जयपुर : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने देश भर को संकट में डाल रखा है, इसी दौर में भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) में आगे पढ़ें »

ऊपर