ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

नई दिल्ली : वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ‘ रेकॉर्ड के बादशाह’ सचिन तेंडुलकर की नाबाद 241 रन की पारी उनके टेस्ट करियर की सबसे अनुशासित पारी थी। टेस्ट में 16 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले दिग्गज सचिन इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सचिन ने अपने 24 साल के लंबे करियर में कई शानदार और मैच विजयी पारियां खेलीं। लारा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में सचिन की ‘241’ वाली पारी का जिक्र किया। लारा ने लिखा, ‘क्या आप 16 की उम्र से अगले 24 साल तक क्रिकेट खेलने की कल्पना कर सकते हैं। यह अविश्वसनीय है। सचिन ने अपने पूरे करियर में कुछ आश्चर्यजनक पारियां खेलीं, लेकिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 241 की तरह अधिक अनुशासन और दृढ़ संकल्प के साथ कोई नहीं लगी।’सचिन की इस पारी का जिक्र कर लारा ने सभी से कोविड-19 के खिलाफ इसी तरह का अनुशासन दिखाने की अपील की। साल 2004 में सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 436 गेंदों पर नाबाद 241 रन बनाए थे और भारत ने पहली पारी में 7 विकेट पर 705 रन का विशाल स्कोर बनाया। हालांकि यह मैच ड्रॉ रहा और सचिन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। तब सचिन फॉर्म से जूझ रहे थे और उन्होंने उस सीरीज के फाइनल टेस्ट में कवर ड्राइव तक नहीं लगाने का फैसला किया था। इसके बावजूद उन्होंने दोहरा शतक जड़ा। अपने करियर में रेकॉर्ड 200 टेस्ट मैच खेलने वाले सचिन ने क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में 15921 रन बनाए। उन्होंने 463 वनडे अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में कुल 18426 रन बनाए। उनके नाम 100 अंतरराष्‍ट्रीय शतक दर्ज हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नार्थ कोलकाता में दही चूड़ा कार्यक्रम का आयोजन

कोलकाता : नार्थ कोलकाता भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव मंजू गुप्ता द्वारा दही चूड़ा कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व अन्य । आगे पढ़ें »

अंतिम मतदाता सूची में 7 करोड़ से अधिक मतदाता

  राज्य चुनाव आयोग ने जारी की मतदाता सूची कोलकाताः राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच राज्य चुनाव आयोग की तरफ से अंतिम मतदाता आगे पढ़ें »

ऊपर