ऑस्ट्रेलिया ओपन : प्रजनेश भाग्य के सहारे मुख्य दौर में पहुंचे, दूसरे दौर में जोकोविच से होगा मुकाबला

मेलबर्न : भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने शनिवार को ‘लकी लूजर’ के तौर पर आस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष एकल के मुख्य ड्रा में जगह बनायी और अगर वह पहली बाधा पार करने में सफल रहते हैं तो दूसरे दौर में उनका मुकाबला विश्व के नंबर दो नोवाक जोकोविच से हो सकता है। प्रजनेश क्वालीफाईंग दौर के अपने अंतिम मैच हार गये थे लेकिन भाग्य के सहारे वह मुख्य ड्रा में पहुंचे। क्योंकि सीधा प्रवेश पाने वाला एक खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट गया। बायें हाथ से खेलने वाले प्रजनेश लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में खेलेंगे। चेन्नई के इस खिलाड़ी ने पिछले साल क्वालीफायर के जरिये आस्ट्रेलियाई ओपन में जगह बनायी थी लेकिन विंबलडन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन में बेहतर रैकिंग के आधार पर उन्होंने मुख्य ड्रा में स्थान पाया था। प्रजनेश का पहला मुकाबला जापान के तात्सुमो इटो से होगा जो भारतीय खिलाड़ी से 22 पायदान नीचे 144वीं रैकिंग पर काबिज हैं। यह इन दोनों के बीच पहला मुकाबला होगा। इससे 30 वर्षीय प्रजनेश को न सिर्फ ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में अपना पहला मैच जीतने का मौका मिला है बल्कि इसमें जीत दर्ज करने पर वह सर्बियाई दिग्गज जोकोविच से भी भिड़ सकते हैं। प्रजनेश ने कहा ‘‘मैं बहुत खुश हूं कि मुझे ‘लकी लूजर’ वाली जगह मिली है और अब मैं केवल पहले दौर के मैच के बारे में सोच रहा हूं। मैं इसका अधिक से अधिक फायदा उठाने की कोशिश करूंगा। इटो अच्छा खिलाड़ी है। वह पहले शीर्ष 100 में रह चुका है और अनुभवी है। मुझे उसे हराने के लिये अच्छा खेलना होगा। ’’ नागल और रामकुमार रामनाथन मुख्य ड्रा में जगह नहीं बना पाये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट से बाहर आया यह सच

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में दिल्ली के एम्स के डॉक्टरों की फॉरेंसिक टीम ने सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। सूत्रों आगे पढ़ें »

बिहार विधानसभा: भाजपा-लोजपा के बीच सीटों पर असमंजसता कायम

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर स्थिति अब तक साफ नहीं हो पाई है। एनडीए आगे पढ़ें »

ऊपर