ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में बेरांकिस से भिड़ेंगे नागल

मेलबर्न : भारत के दूसरे नंबर के पुरुष एकल खिलाड़ी सुमित नागल यहां आठ फरवरी से शुरू होने जा रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन के अपने पहले दौरे के मुकाबले में लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस से भिड़ेंगे। विश्व रैंकिंग में 139वें नंबर पर काबिज नागल अपने पिछले मैच में मरे रिवर ओपन में दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी बेरांकिस से भिड़े थे, जहां बेरांकिस ने 6-2, 6-2 से मुकाबला जीता था। नागल अगर पहले दौर का मुकाबला जीतते हैं तो दूसरे दौर में उन्हें 19वीं सीड रूस के कारेन खाचानोव या स्थानीय वाइल्ड कार्डधारी एलेक्सांद्र वुकिच के खिलाफ कोर्ट पर उतरना होगा। नागल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहले राउंड के लिए इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है। 23 साल के नागल तीसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम पुरुष एकल में हिस्सा लेंगे। इससे पहले वह दो बार 2019 और 2020 में अमेरिकी ओपन में भाग ले चुके हैं। हालांकि अंकिता रैना वर्ग में और प्रज्नेश गुणेश्वरण क्वालीफायर्स दौर से बाहर हो गये थे। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 का प्रसारण सोनी सिक्स, सोनी टेन 2 और सोनी टेन 3 (हिंदी में) चैनलों पर 8 फरवरी 2021 से सुबह 5:30 बजे (आइएसटी) से प्रसारित होगा।

ओसाका, अजारेंका ने अभ्यास टूर्नामेंट से हटीं
पूर्व चैम्पियन नाओमी ओसाका और विक्टोरिया अजारेंका ने आस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी के टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने मामूली चोट के कसरण गिप्सलैंड ट्रॉफी सेमीफाइनल से नाम वापिस लिया, जहां उनका सामना एलिसे मर्टेंस से होना था। वहीं अजारेंका ने कमर में दर्द के कारण ग्राम्पियंस ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल से नाम वापिस लिया जिसमें उन्हें एनेट कोंटावेट से खेलना था। इससे पहले सेरेना विलियम्स ने कल एशले बार्टी के खिलाफ यारा वैली क्लासिक से नाम वापिस ले लिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर