एशिया कप रद्द, आईपीएल होने के आसार बढ़े

नयी दिल्ली : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को एशिया कप के रद्द होने की घोषणा की जिसका आयोजन सितंबर में किया जाना था। पाकिस्तान के पास छह टीमों के महाद्वीपीय टूर्नामेंट के मेजबानी अधिकार थे लेकिन उम्मीद थी कि इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जायेगा। गांगुली ने कहा, ‘‘एशिया कप रद्द हो चुका है, जो सितंबर में था। ’’ पूर्व भारतीय कप्तान ने हालांकि टूर्नामेंट के रद्द होने का कारण नहीं बताया लेकिन कोरोना वायरस के बीच इसके आयोजन पर अनिश्चितता के बादल छाये हुए थे। कोविड-19 महामारी के चलते अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन भी असंभव लग रहा है और एशिया कप के रद्द होने से बीसीसीआई को इसी विंडो में पूर्ण आईपीएल कराने का समय मिल सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘हम जल्दबाजी में भी नहीं हैं। खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टूर्नामेंट के रद्द होने के संबंध में अभी तक कोई भी घोषणा नहीं की है। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पहले कहा था कि लुभावने आईपीएल टूर्नामेंट को आयोजित कराने के लिये एशिया कप की तारीखों में किसी भी तरह के बदलाव का वे विरोध करेंगे। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने पिछले महीने इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के आयोजन के लिये मुलाकात की थी लेकिन कोई फैसला नहीं लिया गया था। भारत में अभी तक कोरोना वायरस से 7.5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और देश इनकी संख्या के मामले में तीसरे नंबर पर है। गांगुली से पूछा गया कि भारतीय टीम कब खेलती हुई नजर आयेगी तो उन्होंने कहा, ‘‘अभी यह कहना मुश्किल है क्योंकि कोई भी नहीं जानता कि वायरस के हालात कब सुधरेंगे। आईपीएल के बारे में बात करते हुए पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘मैं आईपीएल के बारे में भी नहीं जानता, विंडो मिलना सबसे अहम है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘टी20 विश्व कप भी है, आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) इसे आयोजित करने की कोशिश कर रही है क्योंकि यह उनके लिये काफी राजस्व जुटाता है। जब तक हमें आईसीसी से स्पष्ट निर्देश नहीं मिल जाते, हम आईपीएल के बारे में कुछ नहीं कह सकते। ’’ गांगुली ने कहा कि अगर आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप रद्द हो जाता है तो बीसीसीआई आईपीएल आयोजित करने में अपनी पूरी ऊर्जा लगा देगा। अगर लीग नहीं होती तो बीसीसीआई को 4000 करोड़ रूपये के करीब नुकसान होगा। हमारी तैयारियां चल रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर