एशियाई हॉकी महासंघ ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाओं का करेगा आयोजन

नयी दिल्ली : एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) हॉकी इंडिया के कोचों और तकनीकी अधिकारियों के लिए ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाओं का आयोजन करेंगे जिससे उन्हें विविध ज्ञान प्राप्त करने में मदद मिल सके। हॉकी इंडिया के कोच, तकनीकी अधिकारी, अंपायर और अंपायर प्रबंधकों के लिए शनिवार से 19 जुलाई तक कुल 10 एएचएफ ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी।
भारतीय कोच और तकनीकी अधिकारियों के लिए
हॉकी इंडिया से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘जून में विभिन्न एशियाई देशों के लिए एएचएफ ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाओं के सफल समापन के बाद हॉकी इंडिया ने भारतीय कोच और तकनीकी अधिकारियों के लिए विशेष रूप से उसी तरह की कार्यशालाओं के संचालन के लिए एएचएफ से अनुरोध किया था। इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया है।’ विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘हॉकी इंडिया ने पिछले महीने आठ शिक्षा कार्यशालाओं में से प्रत्येक के लिए अधिकतम छह उम्मीदवारों को नामांकित किया था लेकिन इस महीने 25 से अधिक कोच और 15 तकनीकी अधिकारी एएचएफ की ऑनलाइन शिक्षा कार्यशालाओं में भाग लेंगे।’ इस कार्यशाला में अंतरराष्ट्रीय मैचों और टूर्नामेंटों के प्रबंधन और विभिन्न पहलुओं पर तकनीकी विशेषज्ञता और ज्ञान प्रदान किया जाएगा। इसके प्रतिभागियों को कार्यशालाओं के अंत में एक प्रमाणपत्र दिया जाएगा जो उन्हें भविष्य में एफआईएच, एएचएफ पाठक्रम के लिए चयनित होने में मदद करेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कश्मीर में पेट्रोलिंग पार्टी पर हुआ आतंकी हमला, एक जवान घायल,एक आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के ह्यगाम इलाके में संदिग्ध आतंकियों द्वारा पेट्रोलिंग कर रहे आर्मी के पार्टी पर आतंकी हमला कर आगे पढ़ें »

बेंगलुरू में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंसा, पुलिस की गोलीबारी में 3 मरे

बेंगलुरू : कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन द्वारा सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट साझा किये जाने के बाद हुई हिंसा पर आगे पढ़ें »

ऊपर