एशियाई खेल : 79 साल की रीता ताश के पत्‍ते से जीतना चाहती है सोना

नयी दिल्ली : भारत ने इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में भारत ने 570 खिलाड़ियों का बड़ा जत्था भेजा है उसमें एक महिला प्रतिभागी ऐसी भी हैं जो 79 साल की उम्र में अपना दांव आजमाएंगी। सुनकर हैरान होने वाली बात है। इनका नाम हैं रीता चोकसी, जो ताश के पत्तों के खेल ‘ब्रिज’ में भारत की तरफ से पदक की दावेदारी पेश करेगी। रीता साल 1970 से ही इन खेलों में हिस्सा ले रही हैं। दरअसल इस दफा जकार्ता एशियाड में सेरेब्रल गेम्स (मानसिक खेल) को भी प्रवेश दिया गया है और ब्रिज उन्हीं में से एक है। कार्ड प्लेयर्स की 24 सदस्यीय टीम की औसत आयु 60 साल है जिसमें चार खिलाड़ी की उम्र 70 साल से ज्यादा है। रीता को बचपन से ही ताश का शौक था। रीता ने कई अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने एशियन गेम्स के लिए टिकट गोवा में एक टूर्नमेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पक्का किया था। उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में चीन और इंडोनेशिया से कड़ी चुनौती मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मां को पता नहीं ​कि शहीद हो गया है उसका लाल

कालचीनी : जम्मू - कश्मीर में हुई गोलीबारी में कालचीनी निवासी गोरखा रेजीमेंट के जवान राजीव थापा के शहीद होने की सूचना मिलते ही पूरा आगे पढ़ें »

23 किलो याबा टैबलेट के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता : मैदान थानांतर्गत सैयद बाबा मजार इलाके से 23 किलो याबा टैबलेट के साथ 4 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर