एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तेजिंदर ने गोला फेंक में जीता स्वर्ण

दोहा : एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता तेजिंदर पाल सिंह तूर ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुये कतर के दोहा में हुए एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुष गोला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। तेजिंदर ने सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सबसे लंबा 20.22 मीटर तक गोला फेंक कर स्वर्ण पर कब्जा किया।

इस प्रतियोगिता में भारत का दूसरा स्वर्ण

बता दें कि भारत का इस प्रतियोगिता में यह दूसरा स्वर्ण पदक है। इससे पहले सोमवार को गोमती मरिमुथु ने इस चैंपियनशिप के महिला वर्ग में 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता था। दोनों की जीत के साथ इस प्रतियोगिता में भारत ने कुल दो स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल 10 पदक अपनी झोली में इक्ट्ठ किए हैं।

चीन और बहरीन के बाद भारत तीसरे नंबर पर

इस तरह पदक तालिका में भारत, चीन और बहरीन के बाद तीसरे स्थान पर है। वहीं रविवार को गोला फेंक मुकाबले में भारतीय एथलीट ने चीन और कजाखिस्तान के एथलीटों को भी धूल चटाया। दूसरे स्‍थान पर चीन के वू जियाजियांग ने 20.03 मीटर के साथ रजत और कजाखिस्तान के इवान इवानोव ने 19.09 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान कांग्रेस पर छाए संकट के बादल, सचिन पायलट भाजपा नेताओं के संपर्क में

नई दिल्ली : राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल छाए नजर आ रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आगे पढ़ें »

अमिताभ-अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना संक्रमित

मुंबई : अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मालूम हो कि आगे पढ़ें »

ऊपर