एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तेजिंदर ने गोला फेंक में जीता स्वर्ण

दोहा : एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता तेजिंदर पाल सिंह तूर ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुये कतर के दोहा में हुए एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुष गोला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। तेजिंदर ने सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सबसे लंबा 20.22 मीटर तक गोला फेंक कर स्वर्ण पर कब्जा किया।

इस प्रतियोगिता में भारत का दूसरा स्वर्ण

बता दें कि भारत का इस प्रतियोगिता में यह दूसरा स्वर्ण पदक है। इससे पहले सोमवार को गोमती मरिमुथु ने इस चैंपियनशिप के महिला वर्ग में 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता था। दोनों की जीत के साथ इस प्रतियोगिता में भारत ने कुल दो स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल 10 पदक अपनी झोली में इक्ट्ठ किए हैं।

चीन और बहरीन के बाद भारत तीसरे नंबर पर

इस तरह पदक तालिका में भारत, चीन और बहरीन के बाद तीसरे स्थान पर है। वहीं रविवार को गोला फेंक मुकाबले में भारतीय एथलीट ने चीन और कजाखिस्तान के एथलीटों को भी धूल चटाया। दूसरे स्‍थान पर चीन के वू जियाजियांग ने 20.03 मीटर के साथ रजत और कजाखिस्तान के इवान इवानोव ने 19.09 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Imran Khan's faded welcome in America

अमेरिका में इमरान खान का फीका स्वागत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

इस्लामाबाद : अमेरिका पहुंचने पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का स्वागत आगे पढ़ें »

howdy

ट्रंप बोले- भारत में होने वाले एनबीए मैच, आ रहा हूं मैं सावधान

ह्यूस्टन : अमेरिका में 'हाउडी मोदी' के कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनबीए बास्केटबॉल मैच का जिक्र करते हुए भारत आने की आगे पढ़ें »

ऊपर