एलिसा हेली टी-20 की सबसे सफल विकेटकीपर बनी, धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

नयी दिल्‍ली : ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हेली ने रविवार को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। दरअसल, हेली ने धोनी के टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने के रिकॉर्ड को तोड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई महिला विकेटकीपर ने ब्रिस्बेन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान इस कीर्तिमान को हासिल किया। हेली के नाम अब टी-20 क्रिकेट (महिला और पुरुष मिलाकर) में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। हेली से पहले इस रिकॉर्ड पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कब्जा था, जिन्होंने विकेटकीपर के तौर पर 91 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। बता दें कि धोनी ने टी-20 मैचों में 98 बार भारत की नीली जर्सी पहनी है। वहीं, हेली ने 114 टी-20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। धोनी ने अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। फिलहाल, धोनी यूएई में जारी आईपीएल में व्यस्त हैं और चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना से प्रभावित हुई भारत में सोने की खरीद, तीसरी तिमाही में मांग 30% गिरी

मुंबई: कोरोना महामारी से जुड़े व्यवधानों तथा ऊंची कीमतों के कारण सितंबर तिमाही में भारत में सोने की मांग साल भर पहले की तुलना में आगे पढ़ें »

आंखों के डार्क सर्कल का आसान घरेलू उपाचार

आंखों के नीचे डार्क सर्कंल एक आम समस्या है। चेहरे की सुंदरता पर ग्रहण से लगते हैं डार्क सर्कल्स। नींद पूरी न होने पर, असंतुलित आगे पढ़ें »

ऊपर