एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाने पर बवाल, इस वजह से फंसा है पेंच

नई दिल्ली: ‘कैप्टन कूल’ एमएस धोनी की आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है, जिसको लेकर बीसीसीआई में ही बवाल मच गया है। बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल को एमएस धोनी के खिलाफ शिकायत मिली है, जिसमें उनकी नियुक्ति को हितों के टकराव के नियमों का उल्लघंन बताया गया है। इसके मुताबिक एक शख्स दो पदों पर काबिज नहीं हो सकता। गौरतलब है कि धोनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान भी हैं।

संजीव गुप्ता ने लिया आड़े हाथ

मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने एपेक्स काउंसिल के सदस्यों को एक लेटर भेजा है कि धोनी की नियुक्ति हितों के टकराव के नियमों का उल्लघंन है जिसमें एक शख्स दो पदों पर काबिज नहीं हो सकता। गुप्ता पहले भी खिलाड़ियों और प्रशासकों के खिलाफ हितों के टकराव की कई शिकायतें दर्ज करा चुके हैं।

इस नियम से फंस गया पेंच

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘हां, गुप्ता ने शीर्ष परिषद के सदस्यों को एक लेटर भेजा है जिसमें सौरव गांगुली और जय शाह शामिल हैं। उन्होंने बीसीसीआई के संविधान की धारा 38 (4) का हवाला दिया है जिसके अनुसार एक व्यक्ति 2 अलग अलग पदों पर काम नहीं कर सकता। शीर्ष परिषद को इसके प्रभावों की जांच के लिए अपनी कानूनी टीम से सलाह की जरूरत होगी।’

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भवानीपुर विधानसभा चुनाव : हाई कोर्ट में निर्णायक सुनवायी आज

निवाचन आयोग को आज दाखिल करना पड़ेगा एफिडेविट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भवानीपुर विधानसभा चुनाव को लेकर हाई कोर्ट में दायर पीआईएल पर शुक्रवार को निर्णायक सुनवायी आगे पढ़ें »

ऊपर