एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स : भारत ने पोलैंड को 5-0 से धो डाला

हिरोशिमाः भारतीय महिला हाकी टीम ने जापान के हिरोशिमा में एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स में अपने विजय अभियान को जारी रखते हुए पूल ए में पोलैंड को रविवार को 5-0 से पीटकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में अपना स्थान लगभग सुनिश्चित कर लिया। यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफायर के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है और इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों को इस साल के आखिर में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के क्वालीफायर टूर्नामेंट का टिकट मिलेगा।

ज्योति ने टीम का खाता खोला

विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान की टीम भारत ने अपने पहले मुकाबले में 24वें रैंकिंग की उरुग्वे को 4-1 से हराया था और अब उसने 23वीं रैंकिंग के पोलैंड को 5-0 से पराजित कर दिया। पहला क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद ज्योति ने 21वें मिनट में मैदानी गोल से भारत को बढ़त दिलाई। वंदना कटारिया ने 26वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर भारत को 2-0 से आगे करने वाला गोल दाग दिया।

मध्यांतर तक 3 गोल से आगे

गुरजीत कौर ने 28वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर भारत का तीसरा गोल किया। पहले हॉफ तक भारत की टीम 3-0 से आगे हो गयी। तीसरे क्वार्टर में गुरजीत ने 35वें मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। भारत अब 4-0 से आगे हो गया। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक भारत 4 गोल से आगे था।

भारत के दबदबे के आगे पोलैंड को संघर्ष करना पड़ रहा था। पहले तीन क्वार्टर तक पोलैंड की टीम एक भी पेनल्टी कार्नर हासिल नहीं कर सकी। पोलैंड की खिलाड़ियों ने गेंद पर नियंत्रण बनाए रखने में ज्यादा काबिलियत दिखाई लेकिन सर्कल में पहुंचकर उसके खिलाड़ी लड़खड़ाते रहे।

अगला मुकाबला फिजी से

भारत ने आखिरी क्वार्टर में एक और गोलकर स्कोर 5-0 पहुंचा दिया। नवनीत कौर ने 56वें मिनट में मैदानी गोल किया। पोलैंड का बचाखुचा संघर्ष समाप्त हो चुका था और भारत ने एकतरफा अंदाज में यह मुकाबला जीत लिया। भारत का टूर्नामेंट में अगला मुकाबला मंगलवार को फिजी से होगा।

अन्‍य मैच

दिन के अन्य मैचों में उरुग्वे ने पूल ए में फिजी को 4-0 से पराजित किया जबकि पूल बी में रुस ने मैक्सिको को 6-0 से और चिली ने एशियाई खेलों के विजेता जापान को 3-1 से हराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर