एन. श्रीनिवासन की बेटी रूपा तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष पद की दौड़ में

चेन्‍नई : सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन चुनावों के लिए 28 सितंबर को कराने की अनुमति दे दी है। इसके साथ एन. श्रीनिवासन की विरासत को एसोसिएशन में जारी रखने की तैयारी भी पूरी हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार, एसोसिएशन के प्रतिनिधि चाहते हैं कि श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ नए टीएनसीए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालें। जिसकी पूरी संभावना है, तो वह बीसीसीआई के किसी भी राज्‍य एसोसिएशन की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला होंगी। सूत्रों के मुताबिक अब तक, रूपा को किसी भी चुनौती का सामना करने की संभावना नहीं है। इसका सीधा मतलब है कि विपक्षी में उनके किसी के खड़े होने की संभावना नहीं के बराबर है। माना जा रहा है कि सोमवार को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की जायेगी। अगर ऐसा हुआ तो प्लान के मुताबिक वह मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर देंगी। हाल ही में टीएनसीए की अनौपचारिक बैठक बुलाई गई थी, जिसमें रूप का नाम उभरकर सामने आया। एसोसिएशन से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि, ‘भले ही वह क्रिकेट की राजनीति में नई हैं, लेकिन रूपा सीमेंट बिजनस से जुड़ी रही हैं। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि राज्य क्रिकेट निकाय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए संविधान को पूरी तरह से नहीं अपनाया है। बावजूद इसके वह निश्चित रूप से चुनाव आयोजित करा सकता है। अदालत ने यह भी कहा कि तमिलनाडु क्रिकेट निकाय के चुनाव परिणाम उसके अंतिम आदेशों के अधीन होंगे। हालांकि, कोर्ट के इस फैसले से प्रशासकों की समिति (सीओए) पूरी तरह सहमत नहीं है। रूपा इंडिया सीमेंट के ओनर एन. श्रीनिवासन की बेटी हैं। श्रीनिवासन बीसीसीआई के प्रेजिडंट और आईसीसी के चेयरमैन रह चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जल्द नहीं उतरीं निजी बसें तो समस्या होगी विकराल

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाताः निजी बसें अब भी सड़कों से नदादर हैं। ऐसे में जल्द यदि सभी निजी बसें नहीं उतरीं तो समस्या विकराल हो सकती है। आगे पढ़ें »

बाजार खुले, दुकानदार उत्साहित, पर ग्राहक कम

मधु ​सिंह,कोलकाता : पूरे देश की तरह कोलकाता में भी अनलॉक 1 की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार को अनलॉक 1 के पहले दिन कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर