एटीपी फाइनल्स : जोकोविच को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर

लंदन : रोजर फेडरर ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करके यहां नोवाक जोकोविच को हराकर एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ ही सर्बियाई स्टार से विंबलडन में मिली हार का बदला भी चुकता किया। अपने पहले मैच में डोमिनिक थीम से सीधे सेटों में पराजय झेलने वाले फेडरर ने अपनी शानदार फार्म दिखायी और 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की।
जोकोविच की इस हार से राफेल नडाल को नंबर एक से हटाने और वर्ष के आखिर में शीर्ष पर काबिज होने की संभावना भी समाप्त हो गयी। जोकोविच खिताब जीतने पर ही नडाल को नंबर एक से हटा पाते लेकिन अब स्पेनिश खिलाड़ी का वर्ष के आखिर में शीर्ष पर बने रहना तय हो गया है। फेडरर 17वीं बार एटीपी फाइनल्स में भाग ले रहे हैं और वर्ष के इस आखिरी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 16वीं बार पहुंचे हैं। वह ब्योर्न बोर्ग ग्रुप में थीम के बाद दूसरे स्थान पर रहे। जोकोविच को इससे पहले थीम से भी हार का सामना करना पड़ा था। ब्योर्न बोर्ग ग्रुप के औपचारिक मैच में आठवीं वरीयता प्राप्त मैटियो बेरेटिनी ने थीम को 7-6 (7/3), 6-3 से हराया। फेडरर सेमीफाइनल में आंद्रे अगासी ग्रुप के विजेता से भिड़ेंगे। अगासी ग्रुप से स्टेफनोस सिटिसिपास पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं। दूसरे स्थान के लिये नडाल, मौजूदा चैंपियन अलेक्सांद्र जेवरेव और डेनिल मेदवेदेव के बीच मुकाबला होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

coronavirus

थाइलैण्ड की युवती की निजी अस्पताल में मौत, कोरोना वायरस का संदेह!

कोलकाताः देश के ‌विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस की खबरों के बीच महानगर में भी कोरोना वायरस को लेकर आतंक देखा जा रहा है। सोमवार आगे पढ़ें »

गैंग रेप कर की थी हत्या, 2 को मिली फांसी की सजा

हुगली : बालागढ़ में छात्रा के बलात्कार के बाद हत्या के आरोप में हुगली की अदालत ने 2 दोषियों को फांसी की सजा सुनायी है। आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

air

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

असम एनआरसी से बाहर रह गए 2000 ट्रांसजेंडर, शीर्ष न्यायालय में दायर हुई याचिका

byrj khalifa

भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा दुबई का बुर्ज खलीफा

pfi

सीएए विरोधी दंगों पर बड़ा खुलासा, पीएफआई के खातों से कई लोगों को भेजे गए करोड़ों रुपये

ऊपर