एक्सेलसन पहली बार बने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियन

बर्मिंघम : दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने शीर्ष रैंकिंग के चीनी ताइपे के खिलाड़ी चोऊ तिएन चेन को रविवार को 21-13, 21-14 से हराकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में पहली बार पुरुष खिताब जीत लिया। विश्व रैंकिंग में सातवें नंबर के खिलाड़ी एक्सेलसन ने दूसरी रैंकिंग के चेन को 46 मिनट में पराजित किया। एक्सेलसन ने इस जीत के साथ चेन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-2 कर लिया है। चेन ने पिछले साल वर्ल्ड टूर फाइनल्स में एक्सेलसन को हराया था जबकि उससे पहले एक्सेलसन ने चेन से लगातार सात मुकाबले जीते थे। एक्सेलसन ने इस जीत के साथ डेनमार्क का ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में 21 साल का इंतजार समाप्त कर दिया। डेनमार्क के पीटर गेड ऑल इंग्लैंड खिताब जीतने वाले डेनमार्क के आखिरी खिलाड़ी थे जिन्होंने 1999 में यह कारनामा किया था। उसके बाद अब जाकर एक्सेलसन ने डेनमार्क को यह खिताब दिलाया। टूर्नामेंट में महिला एकल फाइनल टॉप सीड चीन की चेन यू फेई और दूसरी सीड ताइपे की ताइ जू यिंग के बीच खेला जाएगा। करियर रिकॉर्ड में जू यिंग को यू फेई पर 14-3 की बढ़त हासिल है। तीसरी सीड जापानी जोड़ी यूकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता ने छठी सीड चीनी जोड़ी दू यूइ और ली यिन हुई को 46 मिनट में 21-13, 21-15 से हराकर महिला युगल खिताब जीत लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर