उम्मीद नहीं थी कि मैं भारत की तरफ से खेल पाऊंगा : बुमराह

 नयी दिल्ली : जसप्रीत बुमराह को इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में गिना जाता है लेकिन उन्होंने कहा कि एक दौर ऐसा भी था जब उनके अजीबोगरीब एक्शन के कारण लोग सोचते थे कि वह भारत की तरफ से नहीं खेल पाएंगे। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत के दौरान यह खुलासा किया। बुमराह ने कहा, ‘‘कई लोगों ने मुझसे कहा कि मैं लंबे समय तक नहीं खेल पाऊंगा। लोगों को लगता था कि अगर देश की तरफ से खेलने वाला कोई आखिरी व्यक्ति होगा तो वह बुमराह होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे मुझसे कहते थे कि मैं केवल रणजी ट्राफी तक ही सीमित रहूंगा लेकिन मैंने सुधार जारी रखा और अपने एक्शन पर कायम रहा। ’’ इस 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर जनवरी 2016 में भारत की तरफ से पदार्पण किया। उन्होंने अब तक 64 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच, 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 14 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने जनवरी 2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और बहुत कम समय में लंबे प्रारूप में भी विराट कोहली के विश्वसनीय गेंदबाज बन गये। इस बातचीत के दौरान युवराज ने बुमराह को याद दिलाया कि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि यह तेज गेंदबाज एक दिन दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनेगा। बुमराह ने 2017 में ही उनकी भविष्यवाणी सच साबित कर दी थी जब वह टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्था ने भुलाया कोरोना और सोशल डिस्टेंसिंग को

कोलकाता : फिर एक बार बीमारी पर आस्था भारी पड़ गयी। आस्था के सामने लोग कोरोना का डर भी भूल गये, सोशल डिस्टेंसिंग भी लोगों आगे पढ़ें »

चंदननगर की डिप्टी मजिस्ट्रेट का कोरोना से निधन

हुगली : दूसरों को कोरोना के पंजे से बचाते हुए खुद अपनी जान को कुर्बान करने वाली कोरोना योद्धा का नाम चंदननगर की डिप्टी मजिस्ट्रेट आगे पढ़ें »

ऊपर