ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 खिलाड़ियों को आउटडोर अभ्यास शुरू करने का निर्देश दिया है। केविड-19 महामारी के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप है लेकिन ईसीबी दर्शकों के बिना क्रिकेट शुरू करने का खाका तैयार कर रहा है। पिछले सप्ताह इंग्लैंड के 18 तेज गेंदबाज व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर चुके है और ईसीबी ने टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए इस सूची में 37 और खिलाड़ियों के नाम को शामिल किया। इस सूची में जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर की तेज गेंदबाजों की जोड़ी का नाम है लेकिन एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट और जो क्लार्क को इसमें जगह नहीं मिली है। ब्रिटेन सरकार की मंजूरी मिलने के बाद पुरूष टीम को दर्शकों के बिना खेलने की उम्मीद है। बोर्ड ने कहा कि वह अपने काउंटी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है जिससे खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए सुरक्षित वातावरण मिल सके। अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों की सूची में मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, आदिल राशिद टॉम कुरेन, डेविड विली और सैम बिलिंग्स का भी नाम है। ईसीबी ने कहा कि प्रारूप के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन सही समय पर किया जाएगा। ईसीबी के परफोर्मेंस निदेशक मो बोबाट ने कहा, ‘‘ हम इस सत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के अपने लक्ष्य के करीब जा रहे हैं। खिलाड़ियों का पूल चयनकर्ताओं को मजबूत विकल्प देगा। जो अलग-अलग प्रारूपों के टीम का चयन करेंगे।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

कॉमनवेल्थ पदक विजेता विकास समेत 3 मुक्‍केबाजों पर क्वारैंटाइन नियम तोड़ने का आरोप

नयी दिल्‍ली : राष्‍ट्रमंडल और एशियन खेलों में स्‍वर्ण पदक जीत चुके विकास कृष्ण यादव समेत नीरज गोयत और सतीश कुमार पर कोरोना नियम तोड़ने आगे पढ़ें »

दिल्ली की अदालत ने अब इन देशों के तबलीगी जमात को दी जमानत

 नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने थाईलैंड और नेपाल के 75 नागरिकों को शनिवार को जमानत दे दी। इनके खिलाफ वीजा के नियमों, आगे पढ़ें »

ऊपर