इस वजह से फिर विश्व की शीर्ष दस खिलाड़ियों में शामिल हुई जोशना

नयी दिल्ली : भारत की स्क्वाश स्टार जोशना चिनप्पा मिस्र की विश्व में नंबर एक रनीम इल वेलिली के अचानक संन्यास लेने से पीएसए विश्व रैंकिंग में फिर से शीर्ष दस में शामिल हो गयी हैं। कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से कोई मैच नहीं खेलने वाली जोशना दसवें नंबर पर पहुंच गयी हैं। यह 33 वर्षीय खिलाड़ी इससे पहले 2016 में शीर्ष दस में शामिल हुई थी। दीपिका पल्लिकल अन्य भारतीय महिला खिलाड़ी है जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

स्क्वाश खिलाड़ी बन गयी

रनीम के संन्यास के बाद मिस्र की नोरान गोहर विश्व में नंबर एक महिला स्क्वाश खिलाड़ी बन गयी है। रनीम 19 महीने तक शीर्ष स्थान पर रही थी। उन्होंने पिछले महीने संन्यास की घोषणा करके सभी को चौंका दिया था। पुरुष वर्ग में भारत के चोटी के खिलाड़ी सौरव घोषाल ताजा विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर बने हुए हैं। कोरोना वायरस के कारण पीएसए टूर को अगस्त के मध्य तक निलंबित किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक कोरोना पॉजिटिव : राजस्थान रॉयल्स

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स ने बुधवार को घोषणा की कि उनके क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 जांच में आगे पढ़ें »

धोनी खेल सकते है 2021 और 2022 आईपीएल में : सीएसके सीईओ

नयी दिल्ली : चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कासी विश्वनाथन को लगता है कि उनके करिश्माई खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी 2021 और 2022 आगे पढ़ें »

ऊपर