इस देश से 40 वर्ष पुराना प्रतिबंध हटा, अब महिलाएं देख सकेंगी फुटबाल मैच

तेहरानः फीफा से निलंबन की चेतावनी के बाद कई दशकों से लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया गया है। अब‌ ईरान में महिला फुटबाल प्रेमी भी खुलकर यहां होने वाली कोई भी मैच देख सकेंगी। फीफा के दखल देने के बाद से ईरान  में यह नियम लागू हुआ।

मौलवियों का तर्क
ईरान में महिलाओं को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाता। पिछले चालीस साल से मौलवियों का तर्क है कि उन्हें पुरूषप्रधान माहौल और अर्धनग्न पुरूषों को देखने से रोका जाना चाहिये। फीफा ने पिछले महीने ईरान को निर्देश दिया कि स्टेडियमों में बिना किसी पाबंदी के महिलाओं को प्रवेश करने दिया जाये। यह निर्देश एक महिला प्रशंसक की मौत के बाद आया जिसने लड़का बनकर मैच देखा और जेल होने के डर से खुद को आग लगा ली।

बिक गए सारे टिकट
कंबोडिया के खिलाफ गुरुवार को होने वाले विश्व कप 2022 क्वालीफायर मैच के टिकट महिलाओं ने धड़ाधड़ खरीदे। पहले बैच के टिकट एक घंटे से भी कम समय में बिक गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर