इस देश से 40 वर्ष पुराना प्रतिबंध हटा, अब महिलाएं देख सकेंगी फुटबाल मैच

तेहरानः फीफा से निलंबन की चेतावनी के बाद कई दशकों से लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया गया है। अब‌ ईरान में महिला फुटबाल प्रेमी भी खुलकर यहां होने वाली कोई भी मैच देख सकेंगी। फीफा के दखल देने के बाद से ईरान  में यह नियम लागू हुआ।

मौलवियों का तर्क
ईरान में महिलाओं को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाता। पिछले चालीस साल से मौलवियों का तर्क है कि उन्हें पुरूषप्रधान माहौल और अर्धनग्न पुरूषों को देखने से रोका जाना चाहिये। फीफा ने पिछले महीने ईरान को निर्देश दिया कि स्टेडियमों में बिना किसी पाबंदी के महिलाओं को प्रवेश करने दिया जाये। यह निर्देश एक महिला प्रशंसक की मौत के बाद आया जिसने लड़का बनकर मैच देखा और जेल होने के डर से खुद को आग लगा ली।

बिक गए सारे टिकट
कंबोडिया के खिलाफ गुरुवार को होने वाले विश्व कप 2022 क्वालीफायर मैच के टिकट महिलाओं ने धड़ाधड़ खरीदे। पहले बैच के टिकट एक घंटे से भी कम समय में बिक गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मंजूरी से जुड़ा विषय : गांगुली

भारत-पाकिस्तान के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2012 में हुई थी नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत- पाकिस्तान आगे पढ़ें »

डेनमार्क ओपन : सिंधू, समीर और प्रणीत प्री क्वार्टरफाइनल में हारे

ओडेंसे : विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू,समीर वर्मा और बी साई प्रणीत गुरुवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर आगे पढ़ें »

ऊपर