इस देश से 40 वर्ष पुराना प्रतिबंध हटा, अब महिलाएं देख सकेंगी फुटबाल मैच

तेहरानः फीफा से निलंबन की चेतावनी के बाद कई दशकों से लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया गया है। अब‌ ईरान में महिला फुटबाल प्रेमी भी खुलकर यहां होने वाली कोई भी मैच देख सकेंगी। फीफा के दखल देने के बाद से ईरान  में यह नियम लागू हुआ।

मौलवियों का तर्क
ईरान में महिलाओं को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाता। पिछले चालीस साल से मौलवियों का तर्क है कि उन्हें पुरूषप्रधान माहौल और अर्धनग्न पुरूषों को देखने से रोका जाना चाहिये। फीफा ने पिछले महीने ईरान को निर्देश दिया कि स्टेडियमों में बिना किसी पाबंदी के महिलाओं को प्रवेश करने दिया जाये। यह निर्देश एक महिला प्रशंसक की मौत के बाद आया जिसने लड़का बनकर मैच देखा और जेल होने के डर से खुद को आग लगा ली।

बिक गए सारे टिकट
कंबोडिया के खिलाफ गुरुवार को होने वाले विश्व कप 2022 क्वालीफायर मैच के टिकट महिलाओं ने धड़ाधड़ खरीदे। पहले बैच के टिकट एक घंटे से भी कम समय में बिक गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जब अपने छोड़ देते साथ, तब ये मुसलमान करते हिंदू कोरोना शवों का अंतिम संस्कार

मुंबई: देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से अस्पतालों में मरने के बाद उनके परिजनों द्वारा शवों के अंतिम संस्कार आगे पढ़ें »

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में पुलिस थाने बयान दर्ज कराने पहुंचे संजय लीला भंसाली

मुंबई : बॉलीवुड फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए सोमवार को आगे पढ़ें »

ऊपर