इस खिलाड़ी ने एक बार फिर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया

राष्ट्रमंडल सीनियर भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में मीराबाई ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया

आपियाः पूर्व विश्व चैम्पियन मीराबाई चानू ने राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैम्पियनशिप के पहले दिन मंगलवार को स्वर्ण पदक जीता। भारतीय दल ने आठ स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य समेत 13 पदक अपने नाम किये।

मीराबाई ने महिलाओं के 49 किलो वर्ग में 191 किलो (84 से अधिक 107) वजन उठाया। यहां से मिले अंक 2020 टोक्यो ओलंपिक की अंतिम रैंकिंग में काफी उपयोगी साबित होंगे।

मीराबाई ने अप्रैल में चीन के निंगबाओ में एशियाई चैम्पियनशिप में 199 किलो वजन उठाया था लेकिन मामूली अंतर से पदक से चूक गई थी। ओलंपिक 2020 की क्वालीफिकेशन प्रक्रिया 18 महीने के भीतर छह टूर्नामेंटों में भारोत्तोलकों के प्रदर्शन पर निर्भर है। इसमें से चार सर्वश्रेष्ठ नतीजों के आधार पर निर्धारण होगा।

55 किलो वर्ग में रिषिकांता ने स्वर्ण जीता

झिल्ली डालाबेहरा ने 45 किलो वर्ग में 154 किलो वजन उठाकर पीला तमगा जीता। सीनियर 55 किलो वर्ग में सोरोइखाइबाम बिंदिया रानी और मत्सा संतोषी को स्वर्ण और रजत पदक मिले। पुरुष वर्ग में 55 किलो वर्ग में रिषिकांता सिंह ने स्वर्ण पदक जीता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

P Chidambaram appear in court

आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम की राउज एवेन्यू अदालत में पेशी

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत आगे पढ़ें »

ऊपर